तीसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने कसा पाकिस्तान पर शिकंजा

Test Cricket Match
पुनः संशोधित शुक्रवार, 7 दिसंबर 2018 (16:00 IST)
अबुधाबी। गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बूते न्यूजीलैंड ने तीसरे में शुक्रवार को पांचवें दिन यहां लंच से पहले पाकिस्तान की आधी टीम को पैवेलियन भेजकर मैच और श्रृंखला जीतने की तरफ कदम बढ़ा दिया है। 3 मैचों की श्रृंखला अभी 1-1 से बराबर है।

न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी सात विकेट पर 353 पर घोषित की जिसके बाद पाकिस्तान को जीत के लिए 280 रन का लक्ष्य मिला लेकिन लंच तक टीम ने 55 रन पर 5 विकेट गंवा दिए, तब बाबर आजम 4 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। विलियम समरविले ने अपने पहले ओवर में ही लगातार 2 गेंदों पर हैरिस सोहेल को 9 रन और असद शफीक को बिना कोई रन बनाए चलता किया।

इससे पहले एजाज पटेल ने सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक को 22 रन पर आउट किया। टिम साउदी ने मोहम्मद हाफिज को 8 रनों पर बोल्ड किया जबकि कॉलिन डि ग्रांडहोम ने अजहर अली को केवल 5 रनों पर चलता किया। न्यूजीलैंड ने दिन की शुरुआत दूसरी पारी में 4 विकेट पर 274 से की लेकिन कप्तान केन विलियमसन कल के 139 रन के स्कोर में बिना कोई रन जोड़े हसन अली का शिकार बन गए।

उन्होंने हेनरी निकोल्स के साथ 212 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। हेनरी 126 रन बनाकर नाबाद रहे। विलियमसन के आउट होने के बाद निकोल्स ने पारी के 107वें ओवर में हसन अली की गेंद पर एक रन लेकर अपना तीसरा शतक पूरा किया। पहली पारी में 74 से पिछड़ने के बाद न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी सात विकेट पर 353 रन पर घोषित की जिससे पाकिस्तान को जीत के लिए 280 रन का लक्ष्य मिला।


और भी पढ़ें :