कोटला पिच का अनुभव द. अफ्रीका में मदद कर सकता है : विजय

नई दिल्ली| Last Updated: शुक्रवार, 1 दिसंबर 2017 (22:03 IST)
नई दिल्ली। ने कहा है कि श्रीलंका के खिलाफ की विकेट पर खेलने का अनुभव उन्हें आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करने में मदद कर सकता है।
कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम को शनिवार से यहां फिरोजशाह कोटला मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच खेलना है। मेजबान भारतीय टीम नागपुर में हुए दूसरे टेस्ट को पारी और 239 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए हैं।

विजय ने मैच की पूर्व संध्या पर यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि विकेट अच्छी है। इसमें घास है। उम्मीद है कि विकेट अच्छा खेलेगी और यहां का अनुभव आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर काम आएगा।
मौजूदा सीरीज में भारत के तीनों ही सलामी बल्लेबाज विजय, शिखर धवन और लोकेश राहुल अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं और ऐसी परिस्थिति में तीसरे टेस्ट में तीनों सलामी बल्लेबाजों में से किसी एक को बाहर बैठना पड़ सकता है। शिखर और राहुल ने कोलकाता टेस्ट में दूसरी पारी में क्रमश: 94 और 79 रन बनाए थे लेकिन विजय ने नागपुर टेस्ट में 128 रनों की शतकीय पारी खेली थी।
विजय ने कहा कि मैदान के बाहर हम तीनों के बीच काफी अच्छी दोस्ती है जिससे चीजें आसान हो जाती है। हालांकि मेरा मानना है कि जो बल्लेबाज नियमित खेल रहा हो और बाहर हो जाए, वह थोड़ा अस्थिर हो जाता है। बेशक, मैदान के बाद हम तीनों के बीच मैदान के बाहर अच्छे रिश्ते हैं और आगामी सीरीज तथा भविष्य में हमें अच्छा प्रदर्शन करने में काफी मदद मिलेगी।
यह पूछने पर कि उनके शानदार प्रदर्शन के बावजूद अगर उन्हें अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया जाता है तो? उन्होंने कहा कि हम इसे सहज रखते हैं और मजे करते हैं। इस बारे में खुलकर बात करते हैं और अपने अंदर चीजों को रखने की तरह इस पर बात करते हैं जिससे कि बाकी लोगों को पता चले कि हम क्या महसूस कर रहे हैं। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :