Widgets Magazine

श्रीलंका दौरे में चोटिल मुरली की जगह लेंगे धवन

पुनः संशोधित सोमवार, 17 जुलाई 2017 (19:06 IST)
नई दिल्ली। सलामी बल्लेबाज 26 जुलाई से शुरू होने जा रहे श्रीलंका दौरे में चोटिल मुरली विजय की जगह भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा बनेंगे। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने विजय को इसके बाद उनके रिहैबिलिटेशन को जारी रखने की सलाह दी है जिस कारण से वह श्रीलंका दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं बन सकेंगे।
        
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बताया कि सोमवार को अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने अपनी बैठक में धवन को मुरली की जगह टेस्ट टीम में शामिल करने का फैसला लिया है। भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है, जिसका पहला मैच 26 से 30 जुलाई को होना है। इससे पहले भारतीय टीम कोलंबो में 21-22 जुलाई को अभ्यास मैच भी खेलेगी।
        
विजय को भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे में कलाई में चोट लगी थी और उन्होंने अभ्यास मैच के दौरान भी सीधे हाथ की कलाई में दर्द की शिकायत की थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने विजय को इसके बाद उनके रिहैबिलिटेशन को जारी रखने की सलाह दी है, जिस कारण से वे श्रीलंका दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं बन सकेंगे।
         
वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज से लौटी भारतीय टीम नवनियुक्त कोच रवि शास्त्री के मार्गदर्शन में श्रीलंका दौरे में तीन टेस्टों की सीरीज के अलावा पांच वनडे और एकमात्र टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलेगी। वनडे सीरीज अगले महीने 20 अगस्त से शुरू होगी और एकमात्र टी-20 तथा दौरे का आखिरी मैच छह सितंबर को कोलंबो में होगा। 
 
टीम इस प्रकार है : 
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ईशांत शर्मा, उमेश यादव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, अभिनव मुकुंद।
(वार्ता)


वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine