मदर्स डे पर दिग्गज हस्तियों ने किया मां को सलाम

पुनः संशोधित रविवार, 13 मई 2018 (18:45 IST)
नई दिल्ली। चाहे कोई आम व्यक्ति हो या बड़ी हस्ती- सभी के जीवन में एक शख्स जिसकी हमेशा अहम भूमिका रहती है, वह होती है उसकी 'मां'। अंतरराष्ट्रीय 'मदर्स डे' के मौके पर सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली साइना नेहवाल और पीआर श्रीजेश से लेकर देश और दुनिया की बड़ी खेल हस्तियों ने अपनी माताओं को उनके योगदान के लिए धन्यवाद किया।

दुनियाभर में रविवार, 13 मई को 'अंतरराष्ट्रीय मदर्स डे' के रूप में मनाया जाता है और विभिन्न खेलों से जुड़ीं हस्तियों ने इस मौके पर अपनी माताओं को उनके जीवन में दिए योगदान और उनके लिए किए गए बलिदान के लिए भावुक संदेश दिए।



She is the one who can take place of all others but her place cannot be taken by any other! Happy Mother's day Aai! #MothersDay

A post shared by Sachin Tendulkar (@sachintendulkar) on

दुनिया के दिग्गज सचिन ने हमेशा ही अपनी माता को सार्वजनिक मंच पर प्यार और उनके सहयोग के लिए धन्यवाद किया है, लेकिन इस खास मौके पर उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी माता की एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा कि ये वे व्यक्ति हैं, जो किसी की भी जगह ले सकती हैं लेकिन इनकी जगह कोई नहीं ले सकता। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट ने भी अपनी मां को सुपर हीरो बताया और लिखा कि मां, असली सुपरहीरो होती हैं। इनसे बेहतर सुपर हीरो और कोई नहीं हो सकता।

राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता महिला बैडमिंटन खिलाड़ी साइना ने भी अपनी माता के साथ सोशल साइट पर एक तस्वीर पोस्ट की और अपनी मां को बधाई दी। उन्होंने लिखा कि 'हैप्पी मदर्स डे'। भारतीय खिलाड़ियों में रियो ओलंपिक 2016 की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक, भारतीय अंडर-17 फीफा विश्व कप टीम के गोलकीपर धीरज सिंह मोइरांगथेम, हॉकी खिलाड़ी पीआर श्रीजेश, जिमनास्ट दीपा करमाकर, मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम ने भी अपनी-अपनी माताओं के साथ तस्वीर साझा करते हुए उन्हें 'अंतरराष्ट्रीय मदर्स डे' पर अपने करियर और जीवन को संवारने के लिए धन्यवाद किया। देसी खिलाड़ियों के अलावा पूर्व ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर शेन वार्न और दक्षिण अफ्रीका के फाफ डू प्लेसिस ने भी ट्विटर पर अपनी माताओं के साथ तस्वीरें साझा की हैं। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :