इस ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज ने ग्रेड क्रिकेट में ला दी रनों की सुनामी, जड़ दिया तिहरा शतक

मेलबोर्न| Last Updated: रविवार, 2 दिसंबर 2018 (19:07 IST)
मेलबोर्न। ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में जगह पाने को लेकर दावेदारी पेश कर रहे बल्लेबाज़ मैट रेनशॉ ने में 345 रनों का रिकॉर्ड बनाकर नया कीर्तिमान स्थापित किया है।
रेनशॉ ने क्वींसलैंड में अपने क्लब तुमबुल के लिए 345 रन बनाए। उन्होंने वाइनम के खिलाफ पारी में 273 गेंदों 38 चौके और 12 छक्के लगाकर बनाया जो ग्रेड क्रिकेट में नया रिकॉर्ड है। इसी के साथ रेनशॉ ने क्वींसलैंड प्रीमियर क्रिकेट में 311 रनों के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। वर्ष 2009-10 में क्वींसलैंड के बल्लेबाज वेड टाउनसेंड ने यह रिकॉर्ड बनाया था।
रेनशॉ ने मैच में तीसरे और चौथे विकेट के लिए 256 और 206 रन की साझेदारियां भी की, जिससे तुमबुल पारी में चार विकेट पर 550 रन के बड़े स्कोर तक पहुंच गया। रेनशॉ अब इस सत्र में चार पारियों में 611 रन बना चुके हैं जिनमें दो अन्य शतक भी शामिल हैं।

हालांकि रेनशॉ का यूएई में पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज़ में प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। उन्हें सीरीज़ से पहले अभ्यास के दौरान हेलमेट पर गेंद लग गई थी जिससे वह पहले टेस्ट में नहीं खेल सके थे। लेकिन शेफील्ड शील्ड क्रिकेट में वापसी के बाद से उनके प्रदर्शन में सुधार आया है।
ऑस्ट्रेलिया में फिलहाल ग्रेड क्रिकेट काफी चर्चा में बना हुआ है जहां प्रतिबंधित खिलाड़ी डेविड वार्नर और स्टीवन स्मिथ सिडनी के क्लबों की ओर से खेल रहे हैं। (वार्ता)



और भी पढ़ें :