टी20 में एमएस धोनी ने बनाया यह रिकॉर्ड और बन गए पहले भारतीय क्रिकेटर

Last Updated: रविवार, 10 फ़रवरी 2019 (20:13 IST)
हेमिल्टन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने न्यूजीलैंड की धरती पर एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया। धोनी रविवार को जैसे ही मैदान पर उतरे, वे अपने करियर में 300 टी-20 मैच खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए। धोनी ने रोहित शर्मा और सुरेश रैना को पीछे छोड़ दिया है।
न्यूजीलैंड दौरे में भारत ने 3 टी-20 मैच खेले और अंतिम मैच में खेला गया, जहां भारत रोमांचक क्षणों में यह मैच 4 रन से हारने के साथ ही सी‍रीज 1-2 से हार गया। इन तीनों मैचों में धोनी टीम का हिस्सा थे और उन्होंने अपने क्रिकेटर करियर में टी-20 मैच खेलने का 'तिहरा शतक' जड़कर रिकॉर्ड बना डाला।
धोनी 300 टी-20 मैच खेलने वाले भारत के पहले क्रिकेटर हैं। उनके बाद रोहित शर्मा ने 297 और सुरेश रैना ने 296 टी-20 मैच खेले हैं। धोनी का दुर्भाग्य रहा कि पहले 2 मैचों में शानदार बल्लेबाजी के बाद तीसरे टी-20 मैच में वे केवल 2 रन ही बना सके। इस मैच में वे 6ठे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे थे और तब टीम इंडिया मुश्किल में थी। जीत के लिए उसे 35 गेंदों में 71 रनों की दरकार थी।
मिचेल की गेंद पर धोनी गच्चा खा बैठे और टिम साउदी ने टीम इंडिया के इस 'बाहुबली' का सबसे कीमती कैच लपकने में कोई चूक नहीं की। वैसे भी धोनी की न्यूजीलैंड में धूम रही।

वेलिंगटन, ऑकलैंड के बाद हैमिल्टन में भी जब वे बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे तो हजारों प्रशंसक बहुत देर तक उनके लिए शोर मचाते रहे। कई दर्शकों को धोनी की प्रशंसा में हाथ में बैनर और पोस्टर लिए देखा गया। कई प्रशंसक अपने पोस्टर में धोनी के नाम के आगे दिल का चित्र बनाकर लाए थे। (वेबदुनिया न्यूज)


और भी पढ़ें :