IND Vs ENG : वनडे में शानदार प्रदर्शन के बाद कुलदीप को टेस्ट टीम में मौका मिलने की उम्मीद

नाटिंघम| पुनः संशोधित शुक्रवार, 13 जुलाई 2018 (12:12 IST)
नाटिंघम। शानदार फार्म में चल रहे स्पिनर को उम्मीद है कि उनके ताजा प्रदर्शन के आधार पर उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिघम में होने वाले पहले टेस्ट में खेलने का मौका मिलेगा।

कुलदीप ने ब्रिटेन दौरे पर अभी तक पांच मैचों में 18 विकेट लिए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को पहले वनडे में उन्होंने कैरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 25 रन देकर छह विकेट चटकाए। कुलदीप ने कहा, मुझे में मौका मिलने की उम्मीद है। देखते हैं कि क्या होता है जब टीम का ऐलान किया जायेगा।
कप्तान विराट कोहली ने भी कहा है कि कुलदीप और युजवेंद्र चहल को टेस्ट श्रृंखला में भी उतारा जा सकता है। कुलदीप दो टेस्ट खेल चुके हैं जबकि चहल ने अभी टेस्ट में पदार्पण नहीं किया है।

अपने प्रदर्शन के बारे में कुलदीप ने कहा कि शुरूआती सालों में वह कंक्रीट के विकेट पर गेंदबाजी करते रहे हैं और इंग्लैंड में टर्निंग विकेट उन्हें रास आ रही है। उन्होने कहा कि अपने शुरूआती दिनों में मैने सीमेंट के विकेट पर खेला। उस तरह की पिचों पर भी मैने गेंद को टर्न कराया है और यहां तो टर्निंग विकेट है। मैं खुशकिस्मत हूं।
कुलदीप ने कहा कि आपमें गेंद को टर्न कराने की काबिलियत भी होनी चाहिए। ऊंगली की पोजिशन सही होनी चाहिए और शरीर की मूवमेंट भी। इंग्लैंड ने टी-20 श्रृंखला में स्पिन गेंदबाजी मशीन मर्लिन के सामने अभ्यास किया था लेकिन कुलदीप ने कहा कि गेंदबाजी मशीन से कोई फायदा नहीं होता।

उनहोने कहा, मुझे नहीं लगता कि मशीन से अभ्यास करने का कोई फायदा है। आपको गेंद की टर्न को भांपना होता है। गेंदबाजी मशीन में आपको गेंदबाज की कलाई या हाथ नहीं सिर्फ गेंद दिखती है। गेंद को हाथ से छूटते समय ही भांपना होता है जो मशीन में संभव नहीं है। (भाषा)


और भी पढ़ें :