ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे अभ्यास मैच में विकेट लेकर खुद ही हैरान हो गए विराट

पुनः संशोधित शनिवार, 1 दिसंबर 2018 (15:22 IST)
सिडनी। भारतीय कप्तान विराट कोहली लगभग हर मैच में अपनी बल्लेबाजी से कोई न कोई कीर्तिमान बनाते हैं लेकिन शायद ही इसके लिए उन्होंने ऐसी प्रतिक्रिया दिखाई होगी जैसी उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ के आखिरी दिन शनिवार को विकेट हासिल करने पर दी।

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार और टेस्ट में नंबर एक विराट ने अभ्यास मैच के आखिरी दिन सीए एकादश के खिलाफ गेंदबाजी में हाथ आजमाए और सात ओवर तक गेंदबाजी की। विराट टीम के बाकी गेंदबाजों की तुलना में काफी किफायती भी साबित हुए। हालांकि विराट तब हैरान रह गए जब उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज हैरी नीलसन को आउट किया।

नीलसन विराट की गेंद पर मिडऑन पर उमेश यादव को आसान कैच दे बैठे। विराट ने सात ओवर की गेंदबाजी में 3.86 के इकोनोमी रेट से 27 रन पर एक विकेट निकाला। विराट ने जैसे ही विपक्षी टीम के सबसे उपयोगी बल्लेबाज हैरी का विकेट लिया वह हैरान रह गए। पहले उन्होंने चेहरे पर हाथ रखा और हैरानी से देखते रहे, इसके बाद खुशी में हाथ उठाकर विकेट का जश्न मनाया और टीम के बाकी खिलाड़ियों के साथ हाथ मिलाकर विकेट मिलने का इजहार किया।

हैरी ने 170 गेंदों में नौ चौके लगाकर 100 रन की सबसे बड़ी पारी खेली। स्टार बल्लेबाज विराट के नाम आठ अंतरराष्ट्रीय विकेट दर्ज हैं। उन्होंने वर्ष 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ विश्व ट्वंटी-20 मैच में जॉनसन चार्ल्स को आखिरी बार अपना शिकार बनाया था।

और सीए एकादश के बीच चार दिवसीय अभ्यास मैच ड्रॉ समाप्त हुआ। लेकिन अभ्यास में जहां भारतीय बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया वहीं गेंदबाजों ने काफी निराश किया और सीए एकादश ने पहली पारी में तीन अर्द्धशतकों तथा एक शतक सहित 544 रन का बड़ा स्कोर बना दिया।

दोनों टीमों के बीच 6 दिसंबर से एडिलेड में पहला टेस्ट खेला जाना है जहां भारतीय गेंदबाजी में सुधार की जरूरत होगी। हालांकि उम्मीद की जा सकती है कि बल्लेबाजी की तरह गेंदबाजी में भी विराट टीम के लिए योगदान दें। (वार्ता)



और भी पढ़ें :