गैर आधिकारिक टेस्ट के दूसरे दिन भारत ए की पारी 323 रनों पर सिमटी

पुनः संशोधित शनिवार, 1 दिसंबर 2018 (16:05 IST)
वानगरेई। के बल्लेबाज अच्छी शुरुआत के बाद तीसरे गैर आधिकारिक टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को कुछ लड़खड़ा गए और उसने अपने शेष छह विकेट 49 रन के अंतराल पर गंवा दिए। इसके बाद दिन की समाप्ति तक भारतीय गेंदबाजों ने के 121 रन पर तीन विकेट हासिल कर लिए।
भारत ए की पहली पारी 89 ओवर में 323 रन पर सिमट गई। इसके बाद पहली पारी के लिए उतरी मेजबान टीम ने दूसरे दिन स्टम्प्स तक 52 ओवर में तीन विकेट खोकर 121 रन बना लिए हैं और वह भारतीय टीम के स्कोर से 202 रन पीछे है और उसके सात विकेट शेष हैं।

न्यूजीलैंड ए की पारी में टिम सीफर्ट 55 रन और रचिन रवींद्रा पांच रन पर नाबाद हैं। टीम के तीन विकेटों में जार्ज वर्कर (आठ) और ग्लेन फिलीप्स (27) के विकेट सिराज ने लिए जबकि कृष्णप्पा गौतम ने विल यंग (17) को बोल्ड किया।

इससे पहले सुबह भारत ए ने पारी की शुरुआत कल के चार विकेट पर 248 रन से की। मेहमान टीम पहले दिन अच्छी स्थिति में थी। उसके नाबाद बल्लेबाज शुभम गिल (47) और विजय शंकर (नाबाद 60) क्रीज पर थे।
लेकिन दोनों अपने स्कोर में ज्यादा इजाफा नहीं कर सके और गिल 102 गेंदों में सात चौके और एक छक्का लगाकर 62 रन तथा विजय 98 गेंदों की पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाकर 71 रन पर पांचवें और छठे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए।

दोनों बल्लेबाजों के जल्द आउट होने के बाद फिर अन्य कोई भारतीय खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल सका। विकेटकीपर श्रीकर भारत ने 47 गेंदों में 47 रन बनाए। लेकिन निचले क्रम के खिलाड़ियों ने जल्दी विकेट गंवाए और गौतम (01), सिराज (0), रजनीश गुरबानी (0) पर आउट हो गए।

न्यूजीलैंड ए की तरफ से कप्तान डग ब्रेसवेल ने 78 रन पर सर्वाधिक पांच विकेट लिए जबकि लॉकी फर्ग्युसन को 88 रन पर चार विकेट मिले। (वार्ता)


और भी पढ़ें :