'एमर्जिंग कप' क्रिकेट में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान

पुनः संशोधित गुरुवार, 16 फ़रवरी 2017 (19:51 IST)
नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान की अंडर-23 क्रिकेट टीमें इस वर्ष जून में इंग्लैंड में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी से पहले मार्च में बांग्‍लादेश में होने वाले 'एमर्जिंग कप' में एक-दूसरे से भिड़ेंगी।



Widgets Magazine
एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की ओर से आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट का आयोजन 15 से 26 मार्च तक किया जाएगा। यह टूर्नामेंट मुख्य रूप से 23 वर्ष से नीचे के खिलाड़ियों के लिए है, लेकिन भारत, पाकिस्तान, मेजबान बांग्‍लादेश और श्रीलंका के चार राष्ट्रीय खिलाड़ियों को बिना किसी उम्र सीमा के इसमें खेलने का मौका मिलेगा। टूर्नामेंट में अफगानिस्तान, संयुक्त अरब अमीरात, हांगकांग और नेपाल की राष्ट्रीय टीमें भाग लेंगी।



भारत ने 2008 के बाद से पाकिस्तान के साथ कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा, हां, टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए भारत अपनी टीम भेजेगा। टूर्नामेंट को एसीसी आयोजित करा रहा है, इसलिए हम वहां खेलने जाएंगे। यह भारत-पाकिस्तान के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं है। यह पूरी तरह से एक अलग टूर्नामेंट है।





इंग्लैंड में जून में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी से पहले यह आखिरी बहुपक्षीय सीरीज है जिसमें भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। दोनों टीमें इसके बाद चैंपियंस ट्रॉफी में एक-दूसरे से भिड़ेंगी। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine


Widgets Magazine

और भी पढ़ें :