Widgets Magazine

विराट-स्मिथ जैसा बनना चाहता हूं : जो रूट

पुनः संशोधित गुरुवार, 16 फ़रवरी 2017 (20:07 IST)
लंदन। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के नए टेस्ट कप्तान बनाए गए बल्लेबाज जो रूट अपने प्रदर्शन से टीम को उस स्तर तक ले जाना चाहते हैं, जहां भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ पहुंच चुके हैं। 
         
टेस्ट में रूट का बल्लेबाजी औसत 53 के आसपास का है जबकि रन मशीन विराट का बगैर कप्तान के रूप में औसत 41 का और कप्तान के रूप में 67 का औसत है, वहीं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ बिना कप्तान के रूप में 53 और कप्तान के रूप में 71 के औसत से रन बनाते आ रहे हैं। 
        
रूट ने कहा, विराट और स्मिथ ने जिस तरह से प्रदर्शन किया है, मैं भी वैसे ही करना चाहता हूं। मैं उनसे प्रेरित होकर उसी स्तर तक जाना चाहता हूं। हर बच्चा एक दिन इंग्लैंड का कप्तान बनना चाहता है और मुझे यह मौका मिला है, लिहाजा मैं अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ना चाहता हूं। 
         
इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेस्टेयर कुक ने रिकॉर्ड 59 मैचों में कप्तानी करने के बाद पिछले सप्ताह इससे इस्तीफा दे दिया था। इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक टेस्ट रन बनाने वाले कुक टेस्ट खेलना जारी रखेंगे। रूट को इसके अलावा अनुभवी तेज गेंदबाजों जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड तथा कोच ट्रेवर बेलिस और सहायक कोच पॉल फारब्रेस का साथ मिलेगा। 
        
रूट ने कुक की अगुवाई में ही इंग्लैंड की तरफ से पदार्पण किया था और अभी वे इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। ईसीबी ने जब रूट को कप्तान बनने का प्रस्ताव दिया था तो रूट इसके लिए जरा भी नहीं हिचकिचाए थे। 
        
कप्तान ने कहा, इंग्लैंड की टेस्ट कप्तानी मिलना बहुत बड़ा सम्मान है। मैं इसको लेकर बेहद उत्साहित हूं। हमारे पास खिलाड़ियों का अच्छा समूह है और मैं इन गर्मियों में उनकी अगुवाई करने को लेकर उत्साहित हूं। (वार्ता)
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine