अंडर-19 मैच में नेपाल से हारा भारत

कुआलालम्पुर| पुनः संशोधित सोमवार, 13 नवंबर 2017 (15:04 IST)
कुआलालम्पुर। गत चैंपियन को नेपाल के हाथों यहां अंडर-19 एशिया कप मुकाबले में 19 रन से सनसनीखेज़ हार का सामना करना पड़ा है। नेपाल क्रिकेट टीम के कप्तान दीपेंद्रसिंह एरी ने के खिलाफ अपने हरफनमौला खेल से टीम को जीत दिलाई और पहले 88 रन की महत्वपूर्ण अर्द्धशतकीय पारी खेली तथा भारत के खिलाफ 39 रन पर चार विकेट भी निकाले। नेपाल ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 185 रन का स्कोर बनाया और लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को 166 पर ढेर कर मैच 19 रन से जीत लिया।
हालांकि भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत की थी और हिमांशु राणा ने 46 गेंदों पर 38 रन बनाए, लेकिन कमाल सिंह ने उन्हें आउट कर दिया। इसके बाद भी भारत जीतने की स्थिति में था और उसे नौ विकेट शेष रहते 27 ओवर में 96 रन की जरूरत थी। लेकिन नेपाली कप्तान दीपेंद्र ने अर्थव ताइदे और शलब आलम को आउट कर मध्यक्रम में भी विकेट निकाले और पिछले अंडर-19 विश्वकप में क्वार्टरफाइनिलस्ट नेपाली टीम ने मैच जीत लिया।
इससे पहले दीपेंद्र ने टीम के लिए बनाया और तीसरे विकेट के लिए जीतेंद्रसिंह के साथ 49 रन बनाए। उन्होंने 101 गेंदों में 6 चौके और दो छक्के लगाकर 88 रन की पारी खेली। इससे पहले नेपाल को टूर्नामेंट के पहले मैच में बांग्लादेश ने दो विकेट से हराया था। उसका अगला मुकाबला मंगलवार को मेजबान मलेशिया से होगा, वहीं भारत ने पहला मैच मलेशिया से 202 रन से जीता था और अब वह बांग्लादेश के खिलाफ खेलने उतरेगी। (वार्ता)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :