क्रिकेट के इतिहास का ऐसा मैच जहां महज 6 रन बनाकर जीता मलेशिया

पुनः संशोधित बुधवार, 10 अक्टूबर 2018 (16:09 IST)
के में एक बेहद ही रोचक बात सामने आई हैं, जो कि के इतिहास में बहुत कम देखने को मिलती है। में मलेशिया और के बीच खेले गए एक क्‍वालीफायर मुकाबले के दौरान ऐसा मैच देखने को मिला जिसमें दोनों टीमों ने मिलाकर महज 20 रन ही बनाए और इस मैच का नतीजा भी निकला। इस तरह के मैच की खबरें जब सुनने में आती हैं, तो इन पर यकीन करना थोड़ा मुश्किल होता है लेकिन ये एक सत्य घटना है।

उल्लेखनीय है कुआलालंपुर में इस वक्‍त आईसीसी टी-20 विश्‍व कप क्‍वालीफायर के एशिया रीजन के मैच खेले जा रहे हैं। मंगलवार को मलेशिया और म्यांमार के बीच मैच खेला गया, जो बारिश की चपेट से प्रभावित रहा। म्‍यांमार की टीम पहले बल्‍लेबाजी कर रही थी और अचानक बारिश शुरू हो गई। उस समय म्यांमार टीम 10.1 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर महज 9 रन ही बना सकी और म्यांमार उससे आगे नही खेल सकी। टीम के 6 खिलाड़ी शून्‍य के स्‍कोर पर आउट हुए। म्‍यांमार का एक भी खिलाड़ी दोहरी संख्या तक नहीं पहुंच पाया।
मलेशिया के गेंदबाज नवनदीप सिंह ने अपने निर्धारित 4 ओवरों में महज 1 रन देकर म्यांमार टीम के 5 विकेट लेकर उसे बैकफुट पर लाकर खड़ा कर दिया। काफी समय इंतजार के बाद जब बारिश रुकी तो DLS नियम के तहत बल्‍लेबाजी के लिए मलेशिया टीम को 8 ओवरों में 6 रन का लक्ष्‍य दिया गया। मलेशिया के भी दोनों ओपनर बल्‍लेबाज 0 पर आउट हुए। बल्‍लेबाज सुहान अलागर्थनम ने 2 ओवर की 4 गेंद पर 6 लगाकर टीम को जिताया। म‍लेशिया का स्‍कोर 11/2 रहा। इस तरह पूरे मैच में दोनों टीमों के मिलाकर महज 20 रन ही बने।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :