कॉलिन मुनरो निकले सबसे आगे, जड़ा टी-20 में तीसरा शतक

Last Updated: बुधवार, 3 जनवरी 2018 (15:16 IST)
माउंट मॉनगनुई। के कॉलिन मुनरो ने साल 2018 का पहला अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ा है। यह कारनामा उन्होंने बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए टी-20 मैच में कर के दिखाया। कीवी टीम की ओर से उन्होंने 104 रनों की शानदार पारी खेली। इसमें 196.22 का उनका स्ट्राइक रेट था।
कॉलिन मुनरो ने इतिहास रचते हुए अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में तीन शतक जमाने वाले पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं। मुनरो ने सिर्फ 47 गेंदों पर शतक पूरा किया और वे 104 रन बनाकर आउट हुए।

तीन मैचों टी-20 मैचों की सीरीज में पहला मैच न्यूजीलैंड ने जीता था जबकि, दूसरा मैच बारिश के कारण बिना किसी नतीजे ही खत्म हो गया है। कीवी टीम की तरफ से इस मैच में सर्वाधिक रन बनाने वाले मुनरो ने 66 रनों की पारी खेली थी। बारिश के चलते मुनरो अपना तीसरा टी-20 शतक पूरा करने से चूक गए थे। इसे उन्होंने बुधवार को तीसरे टी-20 मैच में रिकॉर्ड के रूप में कायम किया।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर इसमें पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। टीम की ओर से सबसे पहले एमजे गुप्टिल और सी मुनरो खेलने के लिए उतरे। गुप्टिल ने 38 गेंदों पर 63 रन बनाए। मुनरो ने 53 गेंदों में 104 रनों की विस्फोटक पारी खेली। महज 47 गेंदों में उन्होंने अपना शतक पूरा किया था, जिसमें उन्होंने तीन चौके और 10 छक्के जड़े।

मुनरो इस शतक के साथ इस साल सबसे पहला अंतरराष्ट्रीय शतक जमाने वाले खिलाड़ी बने हैं। यही नहीं, मुनरो इस उपलब्धि के साथ टी-20 में तीन शतक बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। मुनरो के रनों के चलते कीवी कैरेबियाई टीम के सामने 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 243 रनों का स्कोर खड़ा किया। (एजेंसियां)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :