यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा को लेकर बड़ी खबर

नई दिल्ली| पुनः संशोधित गुरुवार, 27 अक्टूबर 2016 (19:21 IST)
नई दिल्ली। (यूपीएससी) की ओर से संचालित सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2017 में अगस्त की बजाय जून महीने में ही होगी। करीब तीन साल के अंतराल के बाद यूपीएससी जून में ही सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा लेगी।
यूपीएससी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वर्ष 2014, 2015 और 2016 में प्रारंभिक परीक्षा अगस्त महीने में आयोजित की गई थी। अधिकारी ने बताया कि यह प्रारंभिक परीक्षा 2017 में जून महीने में ही ले ली जाएगी । परीक्षा की पूरी प्रक्रिया को समय पर संपन्न करने के मकसद से यह फैसला किया गया है। साल 2013 में यूपीएससी ने सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 26 मई को आयोजित की थी।
 
भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) सहित अन्य शीर्ष सेवाओं के अधिकारियों के चयन के लिए यूपीएससी तीन चरणों - प्रारंभिक, मुख्य एवं साक्षात्कार - वाली सिविल सेवा परीक्षा आयोजित करती है। देशभर के विभिन्न केंद्रों पर हर साल लाखों परीक्षार्थी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा में शामिल होते हैं।  (भाषा) 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :