Widgets Magazine

सुरक्षित होगा निवेश, सेबी ने लिया यह बड़ा फैसला...

नई दिल्ली| पुनः संशोधित रविवार, 6 अगस्त 2017 (15:26 IST)
नई दिल्ली। प्रतिभूति बाजारों को किसी भी साइबर हमले के जोखिम से बचाने के लिए बाजार नियामक सेबी अपने नीतिगत ढांचे को और मजबूत बनाएगा तथा उसकी इस तरह की सुरक्षा व अन्य आईटी पहलों को लेकर सलाहकार नियुक्त करने की योजना है।
 
सेबी ने इस बारे में पात्र आवेदकों से आवेदन मांगे हैं। उल्लेखनीय है कि सेबी पहले ही शेयर बाजारों व अन्य संस्थानों से कह चुका है कि वे साइबर हमलों के प्रति सचेत रहे और वैश्विक स्तर पर इस तरह की घटनाओं पर करीबी निगाह रखें।
 
नियामक का कहना है कि वह साइबर सुरक्षा व सूचना प्रौद्योगिकी के लिए सलाहकार नियुक्त करेगा। यह सलाहकार उक्त मंचों पर नियामक के नियामकीय नीति प्रारूप को मजबूत बनाएगा।
 
नियामक का कहना है कि यह सलाहकार प्रतिभूति बाजारों में उक्त नियामकीय नीतियों के कार्यान्वयन पर निगरानी रखेगा और सेबी तथा विभिन्न बाजार भागीदारों के यहां साइबर सुरक्षा के संबंध में नियामकीय नीतियों के कार्यान्वयन पर निगरानी रखेगा। (भाषा) 
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine