सलिल पारेख ने संभाला इंफोसिस के सीईओ का कार्यभार

पुनः संशोधित बुधवार, 3 जनवरी 2018 (00:00 IST)
नई दिल्ली/ बेंगलुरु। सलिल पारेख ने आईटी कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) का कार्यभार मंगलवार को संभाल लिया। उन्होंने कहा कि वे ऐसे समय कंपनी की अगुवाई करने को लेकर उत्साहित हैं जब प्रौद्योगिकी तेजी से बदल रही है।
कार्यभार संभालने के बाद पारेख ने कुछ कर्मचारियों से मुलाकात की और बड़े क्षेत्र में फैले परिसर को देखा। कर्मचारियों को वीडियो के जरिए संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि निरंतर बदलती और बाजार में बाधा उत्पन्न करने वाली प्रौद्योगिकी वाली दुनिया में प्रत्‍येक कर्मचारी को अपनी भूमिका निभानी है। उन्हें जरूरी कौशल के साथ भविष्य के लिए तैयार रहना है।

पारेख ने कहा कि उन्होंने कंपनी के कुछ अधिकारियों से मुलाकात की और उम्मीद जताई कि वे कंपनी में तेजी से रूपांतरण के लिए साथ मिलकर काम कर सकते हैं। पांच साल के लिए बोर्ड में शामिल पारेख के लिए शीर्ष प्राथमिकता आय तथा कंपनी की वृद्धि को गति देने की होगी।
पई बोले, पारेख इंफोसिस के लिए काफी सकारात्मक : मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के रूप में सलिल पारेख इंफोसिस के लिए काफी सकारात्मक है। कंपनी के पूर्व मुख्य वित्त अधिकारी टीवी मोहनदास पई ने आज यह बात कही। पई ने कहा कि पारेख टीम निर्माता हैं और वे कारोबार तथा बदलते बाजार वातावरण की समझ रखते हैं।

पारेख बेंगलुरु में कंपनी के मुख्यालय में कामकाज देखेंगे। पई ने कहा कि पारेख के बेंगलुरु में होने का भी अच्छा असर होगा, क्योंकि ज्यादातर ग्राहक किसी तरह का करार करने से पहले बेंगलुरु परिसर जाते हैं।
उन्होंने कहा, पारेख का सीईओ के रूप में होना काफी सकारात्मक है। कंपनी के पास ऐसा सीईओ होगा जो सेवा कारोबार की समझ रखता है, जिसे बदलावों की समझ है और जो जानता है कि क्या किए जाने की जरूरत है।

पारेख के पूर्ववर्ती विशाल सिक्का पर निशाना साधते हुए पई ने कहा कि अमेरिका के पालो अल्टो में बैठने से पूर्ववर्ती सीईओ को कोई लाभ नहीं हुआ। इससे सिर्फ सीईओ और टीम के बीच अड़चन पैदा हुई। यह महत्वपूर्ण होगा कि सीईओ मुख्यालय में बैठे। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :