मारुति ने रखा 30 लाख का बिक्री लक्ष्‍य

Last Updated: मंगलवार, 23 मई 2017 (21:17 IST)
गोवा। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने 2020 के बाद सालाना 25 से 30 लाख इकाइयों की बिक्री का लक्ष्य रखा है। कंपनी ने बीते वित्त वर्ष में 15.6 लाख कारें बेची थीं। कंपनी को भरोसा है कि अर्थव्यवस्था की अनुकूल स्थिति तथा सरकार की नीतियों से वह इस लक्ष्य को पाने में सफल रहेगी।
मारुति सुजुकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक बिक्री आरएस कल्सी ने कहा, संख्या के हिसाब से हम 2020 तक 20 लाख इकाइयों की बिक्री के आंकड़े पर पहुंचने की योजना बना रहे हैं। अभी सभी मानदंड सकारात्मक नजर आ रहे हैं। यदि कोई अड़चन नहीं आती है तो इस रफ्तार से हम 25 से 30 लाख इकाइयों की बिक्री के लक्ष्य पर ध्यान दे सकते हैं।

कंपनी 25 लाख इकाइयों के आंकड़े पर कब तक पहुंचेगी इस बारे में पूछे जाने पर कल्सी ने कहा, हम स्पष्ट हैं कि 2020 तक 20 लाख इकाई पर पहुंचेंगे। उसके बाद तीन साल और। देखते हैं कि बाजार, अर्थव्यवस्था का रुख क्या रहता है। सरकार की नीतियां किस दिशा में आगे बढ़ती हैं। यह इन कारकों पर निर्भर करेगा। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :