जेट एयरवेज ऊंची उड़ान को तैयार

पुनः संशोधित सोमवार, 11 सितम्बर 2017 (23:38 IST)
मुंबई। निजी विमानन कंपनी जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल ने सोमवार को कहा कि बेहतर बैलेंस शीट के साथ ‘कंपनी के लिए और बेहतर दिन आगे आएंगे।’ इसके साथ ही गोयल ने एतिहाद एयरवेज द्वारा जेट के साथ शेयर भागीदारी समाप्त करने की अटकलों को खारिज कर दिया।
गोयल ने कंपनी की सालाना आमसभा के अवसर पर कहा कि वित्तीय समझ व लागत पर ध्यान दिए जाने के बलबूते कंपनी ने 2017 की हर तिमाही में मुनाफा कमाया। मार्च तिमाही का शुद्ध लाभ उसके लिए लगातार आठवीं तिमाही का मुनाफा रहा।

उन्होंने कहा कि कंपनी ने वित्त वर्ष 2017 में 23,407 करोड़ रुपए
के कारोबार पर 438 करोड़ रुपए का एकीकृत मुनाफा कमाया। गोयल ने कहा, कंपनी ने मार्च 2017 तक एक साल में अपने ऋण में 1902 करोड़ रुपए की कटौती की है और बीते दो साल में उसके ऋण में एक तिहाई कमी आई है।
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एतिहाद के साथ संयुक्त उद्यम कंपनी के वित्तीय निष्पादन में सुधार की एक प्रमुख वजह है। उन्होंने इन अटकलों को खारिज किया कि एतिहाद एयरवेज, जेट एयरवेज के साथ अपनी तीन साल पुरानी इक्विटी भागीदारी से हटने की योजना बना रही है।

गोयल ने कहा कि वह किसी अन्य भागीदार की तलाश नहीं कर रहे। उन्होंने कहा, ‘हमारी भागीदारी किसी अन्य निवेशक को बेचने की कोई योजना नहीं है। साथ ही हमारी भागीदार एतिहाद की भी जेट एयरवेज में अपने निवेश को बेचने की कोई मंशा नहीं है।
उल्लेखनीय है कि अबूधाबी की एतिहाद ने अप्रैल 2013 में जेट में 24 प्रतिशत इक्विटी के लिए 2069 करोड़ रुपए का निवेश किया। हालांकि हाल ही में इस तरह की अटकलों ने जोर पकड़ा कि दोनों भागीदारों में सब ठीक ठाक नहीं चल रहा और वे अन्य विकल्पों पर विचार कर रहे हैं। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :