कैसियो इंडिया ने पेश किया पहला जीएसटी कैलकुलेटर

Last Updated: सोमवार, 12 नवंबर 2018 (18:51 IST)
सांकेतिक फोटो
नई दिल्‍ली। कैसियो इंडिया ने भारतीय बाजार में पहला पेश किया है। पिछले साल माल एवं सेवा कर लागू होने के बाद कैसियो इंडिया ने जीएसटी आधारित सभी गणनाओं के लिए एकल समाधान उपलब्‍ध कराने का मिशन शुरू किया है।

कंपनी ने बयान में कहा कि देशभर में पिछले एक साल से इनवॉयस की प्रक्रिया की बारीकियों को समझने के लिए अलग-अलग बाजारों का सर्वेक्षण कर कैसियो इंडिया ने दो नए नवोन्मेषण एमजे-120 जीएसटी और एमजे-12 जीएसटी की पेशकश की है।

कैसियो इंडिया के उपाध्यक्ष कुलभूषण सेठ ने कहा, कैलकुलेटर श्रेणी में बाजार में अग्रणी होने के कारण, कैसियो इंडिया सार्थक नवाचार करने के लिए प्रतिबद्ध है, जो ग्राहकों की दिन-रात मदद करते हैं। दुनिया का पहला जीएसटी कैलकुलेटर पेश करते हुए हमें बेहद गर्व हो रहा है।

उन्होंने बताया कि इस कैलकुलेटर से इनवॉयस को मैनुअल तरीके से बेहद आसानी और परेशानी के बिना बनाया जा सकता है। कंपनी ने कहा कि एमजे-12 जीएसटी और एमजे-120 जीएसटी कैलकुलेटर में सभी पांच जीएसटी स्लैब शून्य, 5, 12, 18 और 28 इन-बिल्‍ट हैं।

जीएसटी स्‍लैब्‍स के लिए अलग बटनों से क्लिक की संख्‍या घटेगी और इस तरह इनवॉयस बनाने में लगने वाला समय कम हो जाएगा। टैक्‍स स्‍लैब को उद्योग की जरूरतों के अनुसार बदला जा सकता है। ये उत्पाद सभी प्रमुख स्टेशनरी दुकानों पर उपलब्ध होंगे।


और भी पढ़ें :