क्या आपको पता है व्हाट्‍सएप में जुड़े ये तीन नए फीचर्स

नई दिल्ली| पुनः संशोधित सोमवार, 17 जुलाई 2017 (15:12 IST)
नई दिल्ली। व्हाट्सएप ने जारी किया है। इसमें किसी भी फॉर्मेट की फाइल शेयर करना, फोटो बंडल और टेक्सट फॉर्मेट शामिल हैं। इससे पहले इन्हें पहले केवल बीटा वर्जन के लिए ही जारी किया गया है, लेकिन अब इन अपडेट को एंड्रायड यूजर्स के लिए जारी किया जा रहा है। आईओएस के बारे में जारी करने की जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। जानते हैं इन फीचर्स के बारे में।

टेक्स्ट फॉर्मेट :
इससे पहले कंपनी ने चैट का टेक्स्ट फॉर्मेट अपडेट किया था। इसके तहत शब्दों को बोल्ड, स्ट्राइकथ्रू और इटैलिक किया जा सकता था, लेकिन अब इसके लिए भी एक नया अपडेट दिया गया है। अब चैट के दौरान बिना साइन का इस्तेमाल किए शब्दों को बोल्ड, स्ट्राइकथ्रू और इटैलिक कर पाएंगे। इसके लिए उन्हें शब्द को सेलेक्ट करना होगा। फिर जहां कट, कॉपी और पेस्ट का ऑप्शन आता है, उसके बराबर में दिए गए तीन डॉट्स पर क्लिक करें। यहां आपको बोल्ड, स्ट्राइकथ्रू और इटैलिक कर पाएंगे।
शेयर कर सकेंगे किसी भी फार्मेट की फाइल : पिछले साल कंपनी ने केवल पीडीएफ फाइल्स शेयर करने का सपोर्ट जारी किया था, लेकिन अब यूजर्स किसी भी फॉर्मेट की फाइल को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर पाएंगे। व्हाट्सएप वेबसाइट के मुताबिक यूजर्स 100 एमबी तक की फाइल ही शेयर कर पाएंगे। खबर है कि आईफोन यूजर्स इससे बड़ी फाइल्स भी शेयर कर सकेंगे।

फोटो बंडल फीचर : अब आम एंड्रायड यूजर्स फोटो बंडल फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे। इस फीचर के तहत यूजर्स के पास एक से ज्यादा फोटो को सेंड या रीसीव करने पर बंडलिंग दिखाई देगी। यानी फोटोज अलग-अलग न आकर बंडल के तौर पर नजर आएंगी।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :