Widgets Magazine

अगली आईपीएल टेंडर प्रक्रिया 31 मई से

पुनः संशोधित रविवार, 21 मई 2017 (17:55 IST)

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) बेशुमार दौलत से सजी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले पांच सत्रों के लिए के लिए टेंडर 31 मई को जारी करेगा। 
              
आईपीएल के मौजूदा 10वें सत्र की समाप्ति के साथ ही वीवो का लीग के टाइटल प्रायोजक का अनुबंध समाप्त हो जाएगा। नया टेंडर 31 मई को जारी किया जाएगा और इसमें बोली जीतने वाले को अगले पांच वर्ष के लिए नया अनुबंध मिलेगा। 
            
आईपीएल की प्रशासनिक परिषद की यहां शनिवार को इसी संदर्भ में बैठक हुई, जिसमें टेंडर प्रक्रिया को लेकर चर्चा हुई। इस बैठक में क्रिकेट प्रशासक समिति (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय, विक्रम लिमाय और डायना एडुलजी भी मौजूद थे।
               
सभी पहलुओं पर उचित विचार-विमर्श के बाद सीओए ने निश्चित किया कि अगले पांच वर्षों के लिए आईपीएल टाइटल प्रायोजक की टेंडर प्रक्रिया 31 मई से शुरू की जाएगी। इसके अलावा मीडिया अधिकार टेंडर 17 जुलाई को जारी किए जाएगे।
              
आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा, मैं इस बात से बेहद खुश हूं कि सीओए और प्रशासनिक समिति के सदस्य अगले टेंडर को लेकर अंतिम निर्णय पर पहुंच गए हैं। यदि इस वर्ष की सफलता एक संकेत है तो मेरा मानना है कि हम अगले कुछ वर्षों में इस लीग को सफलता के सर्वोच्च शिखर पर देख सकेंगे। सही समय से हुए इस निर्णय से आईपीएल के टेंडर के लिए बाेली लगाने वाले विभिन्न दावेदारों को तैयारी करने करने का समय मिल जाएगा।  
        
सीओए के चेयरमैन विनोद राय ने कहा, मुझे इस टेंडर प्रक्रिया पूरा भरोसा है कि यह सभी प्रतिभागियों को निष्पक्षता और जवाबदेही के साथ अपनी दावेदारी का मौका देगी। (वार्ता) 


वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine