Widgets Magazine

IPL 10 : टिकट बिक्री की धीमी गति को लेकर यूपीसीए चिंतित!

लखनऊ| अवनीश कुमार| Last Updated: शुक्रवार, 5 मई 2017 (09:42 IST)
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कानपुर में होने वाली आईपीएल मैच के मात्र 5 से 6 दिन बाकी रह गए हैं लेकिन यहां अभी क्रिकेट प्रेमियों में मैच को लेकर कोई उत्साह नहीं दिखाई दे रहा है। इसके चलते मैच की टिकट को लेकर बिक्री में कोई खासा बढ़ोतरी नही देखने को मिल रही है। दर्शकों की उदासिनता ने की चिंता बढ़ा दी है। 
 
पिछले 2 सालों में हुए मैचों पर अगर नजर डालें तो मैच के नजदीक आते-आते टिकटों की मारामारी शुरू हो जाती थी लेकिन आईपीएल मैच मैं इसके विपरीत देखने को मिल रहा है।
 
कानपुर के ग्रीनपार्क में पहला मैच 10 मई को रात आठ बजे दिल्ली व गुजरात के बीच है। वहीं दूसरा मैच 13 मई को गुजरात और हैदराबाद के बीच शाम चार बजे से खेला जाएगा। दोनों ही मैचों के लिए टिकट बिक्री 15 अप्रैल से हो रही है लेकिन अभी तक सिर्फ 35 से 36 फीसद टिकट ही बिक पाए हैं।
 
टिकटों की बिक्री बुक माय शो की साइट पर आनलाइन हो रही है। इसके अलावा कई स्थानों पर मैनुअल भी टिकट बांटे जा रहे हैं। दोनों मैच के टिकटों का मूल्य 650 से लेकर 14000 रुपए के मध्य है। टिकट की बिक्री में इतनी गिरावट क्यों आई है इसका सही जवाब किसी के पास भी नहीं है।
 
जितने भी लोग ग्रीनपार्क के मैच से जुड़े हुए हैं उनकी अपनी अपनी ही राय हैं। कोई कहता है पिछले मैचों की अवस्थाओं को देखते हुए दूर दूर से आने वाले लोगों का क्रेज ग्रीनपार्क में होने वाले क्रिकेट मैच को लेकर कुछ कम हुआ है तो वहीं कुछ लोगों का कहना है कि जिस टीम ने अपना होम ग्राउंड ग्रीनपार्क को बनाया है वह टीम इस बार नहीं चल पा रही है।
 
गुजरात लायंस ने अब तक हुए दस मैचों में से सिर्फ तीन जीते हैं। सिर्फ गुजरात ही नहीं बल्कि दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम भी अब तक खेले गए नौ मैचों में छह हार चुकी है। लेकिन जो भी हो ग्रीन पार्क में होने वाले आईपीएल मैच की टिकट बिक्री में आई धीमी गति को लेकर कहीं न कहीं यूपीसीए चिंता की लकीरें बढ़ती ही जा रही हैं।
 
अब यह देखना है कि बचे हुए दिनों में टिकट बिक्री में बढ़ोतरी आती है कि नहीं। तो वही यूपीसीए के निर्देशक एसके अग्रवाल  ने बताया कि अभी काफी समय है। मैच को होने में जैसे-जैसे समय नजदीक आएगा टिकट की बिक्री तेज हो जाएगी क्योंकि कानपुर के अंदर क्रिकेट का एक अपना ही अलग लोगों के अंदर जुनून है। इसलिए टिकटों की बिक्री निश्चित बढ़ेगी।


वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine