आईपीएल-10 ने तोड़े सभी रिकॉर्ड

पुनः संशोधित मंगलवार, 16 मई 2017 (19:39 IST)
नई दिल्ली। टी-20 टूर्नामेंट का मौजूदा 10वां संस्करण पिछले संस्करणों को पीछे छोड़ते हुए सफलता और लोकप्रियता के लिहाज से काफी आगे निकल गया है, जिसे टीवी पर 38 करोड़ से अधिक लोगों ने देखा है।




आईपीएल की ओर से दी गई आधिकारिक जानकारी के अनुसार, लीग के मौजूदा संस्करण का 43वां मैच समाप्त होने तक इसे 38 करोड़ 63 लाख लोगों ने टीवी पर देखा था जो गत वर्ष के संपूर्ण नौवें संस्करण के आंकड़े से अधिक है। आईपीएल का मौजूदा सत्र अब तक टीवी पर बाकी कार्यक्रमों में सर्वाधिक देखा जाने वाला कार्यक्रम रहा है।




आईपीएल के पांचवें हफ्ते में इसके मैच टीवी के शीर्ष 10 सर्वाधिक देखे जाने वाले कार्यक्रमों में शीर्ष सात स्थानों पर रहे हैं। ट्वंटी 20 टूर्नामेंट में हालांकि अभी प्लेऑफ, एलिमिनेटर और फाइनल मुकाबला होने बाकी हैं। टीवी पर देखे जाने के अलावा सोशल मीडिया और फैन पार्क के लिहाज से भी आईपीएल का मौजूदा 10वां संस्करण पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़कर काफी आगे निकल गया है।




पिछले सत्र की तुलना में इस बार स्टेडियम में भी दर्शकों की संख्या में 25 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। डिजिटल लिहाज से पहले पांच सप्ताह में आईपीएल को लेकर करीब 60 लाख लोगों ने ट्वीट किए तथा आईपीएल फैंटेसी लीग पेज को प्रशंसकों ने करीब 75 करोड़ बार देखा। इसमें हिस्सा लेने वाले प्रशंसकों की संख्या नौ लाख 50 हजार तक दर्ज की गई और लीग के अंत तक इसे एक करोड़ पार जाने की उम्मीद है। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :