Widgets Magazine

टाई की 'हैट्रिक और पंजा', पुणे पर गुजरात की करिश्माई जीत

Last Updated: शनिवार, 15 अप्रैल 2017 (00:18 IST)
राजकोट। ने सितारों से सजी पर आईपीएल में आज 7 विकेट सनसनीखेज जीत दर्ज की। गुजरात लायंस के मध्यम तेज गेंदबाज ने करिश्माई गेंदबाजी करते हुए सहित 17 रन पर पांच विकेट लेकर तहलका मचा दिया लेकिन पुणे की टीम 8 विकेट पर 171 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में सफल रही लेकिन गुजरात ने जीत का लक्ष्य 18 ओवर में 3 विकेट खोकर 172 रन बनाकर तय कर लिया। 
 
देखा जाए तो पुणे जैसी कद्दावर टीम के सामने 172 रनों का लक्ष्य असंभव सा दिखाई दे रहा था लेकिन गुजरात की शुरुआत अच्छी रही, जिसके कारण उसने इस लक्ष्य को बौना बना दिया। ड्‍वेन स्मिथ (47) और ब्रेंडन मैकुलम (49) ने अ‍च्छी शुरुआत दी। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 94 रन जोड़े। इसके बाद कप्तान सुरेश रैना ने नाबाद 49 रनों की पारी खेली, जबकि दूसरे छोर पर उन्हें आरोन फिंच (नाबाद 33) का अच्छा साथ मिला। यही कारण है कि गुजरात अपने घरू दर्शकों को 18वें ओवर में जीत का शानदार तोहफा देने में सफल रहा। 
 
इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के 30 वर्षीय तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई में पहली बार खेलने उतरे और उन्होंने पुणे की पारी के आखिरी ओवर में हैट्रिक लेने का कारनामा कर दिखाया। टाई ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर अंकित शर्मा (25), दूसरी गेंद पर मनोज तिवारी (31) और तीसरी गेंद पर शार्दुल ठाकुर (0) को आउट किया।
 
टाई ने कुल चार ओवर में 17 रन पर पांच विकेट लेकर अपने ट्वंटी-20 करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी कर डाला। उन्होंने आखिरी ओवर की हैट्रिक से पहले राहुल त्रिपाठी (33) और बेन स्टोक्स (25) के विकेट भी हासिल किये थे। आईपीएल 10 में आज के दिन एक के बाद एक दो हैट्रिक देखने को मिली। इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लेग स्पिनर सैमुअल बद्री ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैट्रिक हासिल की थी। 
           
पुणे के लिए इस मुकाबले में कप्तान स्टीवन स्मिथ ने सर्वाधिक 43 रन बनाए। ओपनर राहुल त्रिपाठी ने 33, बेन स्टोक्स ने 25, मनोज तिवारी ने 31 और अंकित शर्मा ने 25 रन बनाए। स्मिथ ने 28 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का, त्रिपाठी ने 17 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के, स्टोक्स ने 18 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का, तिवारी ने 27 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का तथा अंकित ने 15 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया। 
         
पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मात्र पांच रन बनाकर आउट हुए। धोनी को उनके पूर्व चेन्नई साथी और लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने पगबाधा किया। जडेजा इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेलने उतरे। ओपनर अजिंक्य रहाणे खाता खोले बिना पहले ही ओवर में प्रवीण कुमार की गेंद पर आउट हो गए। प्रवीण ने चार ओवर में 51 रन लुटाकर एक विकेट लिया। प्रवीण के पारी के पांचवें ओवर में कुल 25 रन पड़े। जडेजा ने 40 रन पर एक विकेट हासिल किया।
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine