आईपीएल के इतिहास में पहली बार एक दिन में लगी दो 'हैट्रिक'

Last Updated: शनिवार, 15 अप्रैल 2017 (00:54 IST)
बेंगलुरु। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में 14 अप्रैल का दिन रिकॉर्डों के लिहाज से यादगार बन गया, जब दो गेंदबाजों ने एक ही दिन हासिल कर ली। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लेग स्पिनर सैमुअल बद्री आईपीएल के इतिहास में हैट्रिक हासिल करने वाले नौंवें गेंदबाज बने और उसके चंद घंटे बाद के तेज गेंदबाज हैट्रिक लेने वाले दसवें गेंदबाज बन गए।






बद्री ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में तीसरे ही ओवर में पार्थिव पटेल, मिशेल मैकक्लेनेगन और मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की। हालांकि ब्रदी के इस कारनामे के बावजूद बेंगलुरु की टीम जीत हासिल नहीं कर पाई।
बद्री आईपीएल के इतिहास में हैट्रिक हासिल करने वाले नौंवें गेंदबाज











ऑस्ट्रेलिया के 30 वर्षीय तेज गेंदबाज टाई आईपीएल 10 में पहली बार खेलने उतरे और उन्होंने राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स की पारी के आखिरी ओवर में हैट्रिक लेने का कारनामा कर दिखाया। टाई ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर अंकित शर्मा (25), दूसरी गेंद पर मनोज तिवारी (31) और तीसरी गेंद पर शार्दुल ठाकुर (0) को आउट किया।






आईपीएल इतिहास में अब तक दो गेंदबाज ऐसे हुए हैं जिन्होंने दो-दो बार हैट्रिक हासिल की है। लेफ्ट आर्म स्पिनर युवराज सिंह ने 2009 में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हुए, बेंगलुरु के खिलाफ और इसी टूर्नामेंट में डैक्कन चार्जर्स के खिलाफ हैट्रिक बनाई। लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए 2013 में पुणे वारियर्स के खिलाफ और 2008 में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलते हुए डैक्कन चार्जर्स के खिलाफ हैट्रिक बनाई।












राजस्थान रॉयल्स के अजीत चंदीला ने 2012 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ, कोलकाता नाइटराइडर्स के सुनील नारायण ने 2013 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ, प्रवीण कुमार ने 2010 में बेंगलुरु की तरफ से खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ, रोहित शर्मा ने 2009 में डैक्कन चार्जर्स की तरफ से खेलते हुए मुंबई के खिलाफ, राजस्थान के प्रवीण तांबे ने 2014 में कोलकाता के खिलाफ और चेन्नई सुपर किंग्स के लक्ष्मीपति बालाजी ने 2008 में पंजाब के खिलाफ हैट्रिक हासिल की।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :