एबी डी'विलियर्स ने खोला यह बड़ा राज...

पुनः संशोधित मंगलवार, 11 अप्रैल 2017 (22:18 IST)
इंदौर। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के धाकड़ बल्लेबाज एबी डी'विलियर्स की वापसी को लेकर संदेह की स्थिति थी लेकिन सिर्फ दो मैचों से दूर रहने के बाद ही उन्होंने आईपीएल-10 में वापसी भी की और इस धमाकेदार वापसी का श्रेय दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने अपनी पत्नी को दिया है।
डी'विलियर्स ने पंजाब के खिलाफ मैच में नाबाद 89 रन की अहम पारी खेली और टीम को लड़ने लायक
स्कोर तक पहुंचाया। हालांकि टीम यह मैच आठ विकेट से हार गई थी, लेकिन एबी ने एक बार फिर बेंगलुरू के
लिए अपनी उपयोगिता को साबित कर दिया। आईपीएल के शुरुआती दो मैचों से बाहर रहने के बाद भी डी'विलियर्स की वापसी को संदिग्ध माना जा रहा था, लेकिन उन्होंने पंजाब के खिलाफ मैच से टूर्नामेंट में वापसी कर ली।
दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने अपनी इस वापसी का श्रेय पत्नी डेनिएला को देते हुए कहा कि मैंने खुद को चौंकाया। मेरे लिए यह मुख्य रूप से मानसिक मजबूती की बात है। कोई भी खिलाड़ी रातोंरात खराब खिलाड़ी नहीं
बन जाता है। मुझे अपने खेल पर कोई संदेह नहीं है और न ही मुझमें कोई जंग है।

डी'विलियर्स ने अपनी वापसी को लेकर पूछने जाने पर कहा कि मुझे अपनी वापसी को लेकर काफी संदेह
था लेकिन फिर मैंने अपनी पत्नी को फोन किया और बताया कि मुझे संदेह है कि मैं वापसी कर पाऊंगा या नहीं। लेकिन मैंने जिस तरह का खेल दिखाया मैंने खुद को ही चौंका दिया है। एबी ने अपनी 46 गेंदों की पारी में तीन
चौके और नौ छक्के जमाए।

अपनी पत्नी डेनिएला को इस खेल का श्रेय देते हुए डीविलियर्स ने कहा" मैंने जब उन्हें फोन किया तो वह
मेरे बेटे के पास सो रही थी। मैंने उनसे सलाह मांगी और उन्होंने थोड़ी देर बाद मुझे फोन कर किया। उन्होंने कहा
कि वह मेरा समर्थन करती हैं और मुझे शांत रहकर खेलना चाहिए और फिर उन्होंने कहा कि वह भारत आ रही हैं। मेरे लिए यही प्रेरणा थी और मैं इस तरह खेल सका।

डी'विलियर्स के इस बयान के बाद कई खिलाड़ियों और आईपीएल ने भी ट्विटर पर इस संदर्भ में संदेश दिया। आईपीएल के ट्विटर पर लिखा कि किस तरह श्रीमती डी'विलियर्स को सही समय पर किए गए फोन से डी'विलियर्स खुद पर संदेह से उबर पाए और वापसी की, वहीं माइकल क्लार्क, युवराज सिंह, कार्लोस ब्रेथवेट
और कई प्रशंसकों ने भी एबी की वापसी पर खुशी जताई है।
नियमित कप्तान विराट कोहली के चोट के कारण शुरुआती मैचों से बाहर रहने के बाद अब डी'विलियर्स की वापसी ने बेंगलुरू का भरोसा बढ़ाया है और दक्षिण अफ्रीकी की इस फार्म से निश्चित ही टीम को आगे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद बंधी है। बेंगलुरू ने अब तक तीन मैचों में एक जीता है और दो में उसे हार झेलनी पड़ी है। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :