संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की फिर खुली पोल

Last Updated: रविवार, 24 सितम्बर 2017 (18:32 IST)
न्यूयॉर्क। में शनिवार को अपने भाषण के दौरान विदेश मंत्री ने दुनिया के सामने एक बार फिर पर को लेकर जमकर किए। सुषमा स्वराज के जबरदस्त हमले के बाद पाकिस्तान ने जवाब देने के लिए संयुक्त राष्ट्र में झूठ का सहारा लिया।
राइट टू रिप्लाई के तहत पाकिस्तान की संयुक्त राष्ट्र में स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने पर हमला बोलते हुए एक जख्मी लड़की की तस्वीर दिखाई जिसका भारत से कोई लेना-देना नहीं था।
तस्वीर दिखाते हुए लोधी ने कहा कि यह भारत के लोकतंत्र की असली तस्वीर है। इस तस्वीर में एक लड़की का चेहरा बुरी तरह जख्मी था। लोधी ने आरोप लगाया कि भारतीय सुरक्षाबलों की ज्यादती की वजह से लड़की की यह हालत हुई है। फोटो दिखाए जाने के बाद कुछ ही देर में तस्वीर की सच्चाई का खुलासा सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। दरअसल यह तस्वीर 2014 की गाजा की थी।

इस तस्वीर को डॉक्टर रमी अब्दुने नाम के शख्स ट्विटर पर 27 मार्च 2015 को पोस्ट किया था। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि रावया अबु जोम 2014 के गाजा वॉर में जख्मी हुई थी। खबरों के मुताबिक गाजा वॉर के दौरान इसराइल के एयर स्ट्राइक में 17 साल की रावया जोम और उनकी फैमिली बुरी तरह जख्मी हो गई थी। इस हमले में गाजा स्थित उनका घर पूरी तरह तबाह हो गया था।
लोधी ने तस्वीर दिखाने के बाद भारत पर एक बार फिर हमला बोला। उन्होंने भारत को मदर ऑफ टेररिज्म इन साउथ एशिया बताया। उन्होंने आरोप लगाया कि कुलभूषण जाधव जैसे 'जासूस' के जरिए भारत उनके मुल्क में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है। इससे पहले सुषमा स्वराज ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की तरफ से भारत पर लगाए गए आरोपों का न सिर्फ करारा जवाब दिया बल्कि आतंकवाद को लेकर पड़ोसी देश को जमकर लताड़ भी लड़ाई।

सुषमा ने अपने भाषण में कहा कि भारत और पाकिस्तान एकसाथ आजाद हुए थे। आजाद होने के बाद आज भारत डॉक्टर और वैज्ञानिक पैदा कर रहा है तो पाकिस्तान आतंकवादी और जिहादी पैदा कर रहा है। सुषमा ने आगे कहा कि भारत ने आईआईटी, आईआईएम, एम्स जैसे संस्थान बनाए तो पाकिस्तान ने लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठन पैदा किए। (भाषा)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :