अमेरिका ने की मोदी की तारीफ, पाकिस्तान को बताया आतंकवादी मुल्क

पुनः संशोधित शुक्रवार, 18 मई 2018 (15:12 IST)
नई दिल्ली। अमेरिका ने के खिलाफ अपना कड़ा रुख जाहिर करते हुए कहा कि जिस आतंकवादी पर हमने इनाम रखा वह पाकिस्तान में खुलेआम घुम रहा है। हमारे लिए चिंता का विषय है।
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों जब पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ने 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमलों के मामले में स्वीकार किया था कि इन हमलों के पीछे पाकिस्तान का हाथ है। इसके बाद से ही इस मामले में पाकिस्तान के भीतर और बाहर नया तूफान उठ खड़ा हो गया है। इस बयान से सिद्ध हो जाता है कि पाकिस्तान एक आतंकवादी मुल्क है।
नवाज शरीफ के इस बयान के संदर्भ में जब अमेरिकी गृह विभाग की प्रवक्ता हीथर नॉर्ट से पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'ये हमारे लिए एक चिंता की बात है कि हाफिज सईद जैसा आतंकी पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहा है। हमने उसे गिरफ्तार करने के लिए उसके ऊपर इनाम भी रखा है।'

अमेरिकी गृह विभाग की प्रवक्ता ने भारत और अमेरिका के संबंधों पर कहा, अमेरिका के मोदी सरकार से बहुत गहरे संबंध हैं। इसके साथ ही भारत और अमेरिकी लोगों के आपसी संबंध भी ठीक ऐसे ही हैं।
गौरतलब है कि प्रमुख मुंबई हमले के मामले में हाफिज सईद मुख्य आरोपी है। हालांकि पाकिस्तान की कोर्ट और प्रशासन ने अब तक उसके खिलाफ कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं की है। तकरीबन 10 साल बाद भी वह पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहा है। इतना ही नहीं पाकिस्तान में हाफिज सईद अपनी पार्टी बनाना चाहता है। - एजेंसी

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :