उत्तर कोरिया को परमाणु शक्ति नहीं माना जाएगा : रूस

पुनः संशोधित मंगलवार, 26 सितम्बर 2017 (17:10 IST)
मॉस्को। ने कहा है कि उत्तर कोरिया के संकट को केवल राजनीतिक तरीके से बातचीत के जरिए ही सुलझाया जा सकता है और अंतरराष्ट्रीय समुदाय को उसे परमाणु शक्ति के तौर पर मान्यता नहीं देनी चाहिए।

समाचार समिति रिया नोवोस्ती ने परमाणु अप्रसार और हथियार नियंत्रण विभाग के प्रमुख मिखाइल उल्यानोव के हवाले से बताया हमारा मानना है कि इस संकट का कोई सैन्य समाधान नहीं हैं क्योंकि अगर ऐसा कोई कदम उठाया जाता है तो इस पूरे क्षेत्र के लिए इसके बहुत ही विनाशकारी परिणाम होंगे।

कोरियाई प्रायद्वीप के संकट का सैन्य समाधान करने के उपायों को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि इससे इस क्षेत्र में विनाशकारी परिणाम होंगें। उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया के संकट का समाधान निकालने के लिए रूस पर्दे के पीछे काम कर रहा है और अभी सार्वजनिक तौर पर इसका खुलासा नहीं किया जाएगा लेकिन हमारा प्रयास यही होगा कि यह हल स्वीकार्य हो।


गौरतलब है कि उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच कल उस समय तनाव और बढ़ गया जब उत्तर कोरियाई विदेश मंत्री ने कहा था कि हमारे पास अमेरिकी बमवर्षक विमानों को मार गिराने का पूरा अधिकार है, चाहे वे हमारे क्षेत्र में भी न हों। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :