Widgets Magazine

उत्तर कोरिया ने छोड़ी परमाणु मिसाइल, तबाह हुआ अमेरिकी शहर! (वीडियो)

Last Updated: गुरुवार, 20 अप्रैल 2017 (13:11 IST)
उत्तर कोरिया और अमेरिका में जारी तनातनी के बीच सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो ने दुनिया भर में हड़कंप मचा दिया है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि उत्तर कोरिया ने अमेरिका के एक शहर पर परमाणु हमला कर दिया है। परमाणु बम गिरने के बाद देखते ही देखते जलकर खाक हो गया। 
 
बताया जा रहा है कि इस वीडियो को किम जोंग उन की ओर से जारी किया गया है। कई लोग इस वीडियो को हकीकत मान रहे हैं, लेकिन अमेरिका ने इसे उत्तर कोरिया का प्रोपेगेंडा करार दिया है। 
 
इस वीडियो में सबसे पहले एक कार्यक्रम में उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन का स्वागत किया जाता है और फिर एक वीडियो चलाया जाता है। इसमें उत्तर कोरिया की ओर से अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल से अमेरिकी शहर में परमाणु बम गिराया जाता है। यह बम अमेरिकी शहर आग के गोले में तब्दील कर देता है। इसमें अमेरिकी झंडा भी जलता नजर आ रहा है।
 
इसके बाद उत्तर कोरिया के तानाशाह किम और सेना के अधिकारी ताली बजाकर खुशी का इजहार करते हैं। इसके अलावा उत्तर कोरियाई सैन्य बैंड बजाया जाता है।
 
उल्लेखनीय है कि अमेरिका और उत्तर कोरिया में इन दिनों तनाव चरम पर है। अमेरिका ने उत्तर कोरिया को सबक सिखाने की तैयारी कर ली है। उसने दक्षिण कोरिया में थाड भी तैनात की है।
चित्र और वीडियो सौजन्य : यू ट्यूब

 
 
 


Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine