मुश्किल में नवाज शरीफ, दोनों बेटे भगोड़े घोषित

पुनः संशोधित मंगलवार, 10 अक्टूबर 2017 (16:45 IST)
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके परिजनों के भ्रष्टाचार की जांच कर रहे राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने उनके दोनों पुत्रों तथा को भगोड़ा घोषित करते हुए उनके खिलाफ वारंट जारी किए हैं।
समाचार पत्र 'द न्यूज इंटरनेशन' ने मंगलवार को एक रिपोर्ट में कहा कि न्यायालय ने इन दोनों को भगोड़ा घोषित करने संबंधी याचिका को स्वीकार करते हुए ये वारंट जारी किए और उनके मामले को शरीफ परिवार के अन्य सदस्यों से भी अलग कर दिया है।

इससे पहले न्यायालय की तरफ से इन दोनों को पेश होने के लिए बार बार समन जारी किए गए थे। उसके बाद फिर गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट जारी किए गए थे। इतने पर भी इनके पेश नहीं होने पर ब्यूरो के अधिकारियों ने इन्हें भगोड़ा घोषित करने के लिए एक याचिका दायर की थी। न्यायालय ने इन दोनों को भगोड़ा घोषित करने संबंधी आदेश को समाचार पत्रों में प्रकाशित करने के भी निर्देश दिए हैं। (वार्ता)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :