ISIS का नन्हा आतंकी, ब्लास्ट कर 3 को उड़ाया (वीडियो)

लंदन| Last Updated: गुरुवार, 11 फ़रवरी 2016 (21:31 IST)
लंदन। आईएसआईएस ने एक नया ग्राफिक वीडियो जारी किया है जिसमें चार साल के एक ब्रिटिश लड़के को एक कार में विस्फोट करते और तीन लोगों को मारते देखा जा सकता है। ये तीनों सीरिया में पश्चिमी देशों के लिए जासूसी करने के आरोपी थे।
ब्रिटिश बच्चा जन्म से ही आईएसआईएस के चंगुल में है क्योंकि लंदन में जन्मी उसकी मां ग्रेस डेयर ने इस्लाम धर्म अपना लिया था और 2012 में सीरिया आकर उसने स्वीडिश आतंकवादी अबू बकर से शादी कर ली थी। माना जाता है उसके बाद अबू बकर मारा गया था।
बच्चे की पहचान उसके दादा हेनरी डेयर ने इसा डेयर के तौर पर की है। द इंडिपेंडेंट की खबर के अनुसार वह एक महीने पहले आईएसआईएस द्वारा जारी एक और वीडियो में दिखाई दिया था। ताजा वीडियो में बच्चे को आईएसआईएस की ट्रेडमार्क माने जाने वाली वेशभूषा में देखा जा सकता है जिसके सिर पर काली पट्टी बंधी है और हाथ एक डिटोनेटर पर है।
 
बच्चे के डिटोनेटर को दबाने से पहले नारंगी कपड़े पहने तीन बंधकों को एक कार में बंधा देखा जा सकता है। बच्चे के नजदीक खड़े एक नकाबपोश आदमी को ब्रिटिश लहजे में प्रधानमंत्री डेविड कैमरन को चेतावनी देते सुना जा सकता है।
 
उसने कहा कि जिस तरह से आपने अपने जासूस भेजे और अपने आदमियों को पश्चिम में रहने वाले हमारे भाइयों को मारने के लिए बटन दबाने का अधिकार दिया, उसी तरह आज हम आपके जासूसों को मारने जा रहे हैं। (वीडियो सौजन्य : यूट्‍यूब) 

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :