आईएस के निशाने पर यूरोप!

लंदन| पुनः संशोधित शनिवार, 19 दिसंबर 2015 (19:58 IST)
लंदन। दुर्दांत आतंकवादी संगठन (आईएसआईएस) समूचे में एक नए समन्वित हमले की योजना बना रहा है। संगठन से जुड़े एक पूर्व आतंकवादी ने यह दावा किया है।
डेली एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, आतंकी संगठन छोड़ चुके हैरी एस ने इस बात का खुलासा किया है। वह आईएसआईएस का पूर्व आतंकवादी है। उससे अब जर्मनी में अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।
 
जर्मन आतंकवादी ने सीरिया में तीन महीने तक सिर कलम किए जाने और मौत दिए जाने की घटनाओं को देखा, लेकिन जब वह नृशंसता के साथ खड़ा नहीं रह सकता तो वहां से भाग गया। 
 
उसने कथित तौर पर पूछताछ करने वालों से कहा, वे कुछ ऐसा चाहते थे जो एक ही समय पर हर जगह हो। हैरी एस ने स्वीकार किया कि वह नरसंहार का नेतृत्व कर रहा था और सीरिया के रक्का में साप्ताहिक वैचारिक प्रशिक्षण आयोजित कर रहा था।
 
मई में एक वीडियो में उसे अन्य जर्मन भाषी आतंकवादियों के समक्ष आईएसआईएस का झंडा लिए खड़ा देखा गया था। ये आतंकवादी दुनियाभर के समर्थकों से काफिरों की हत्या करने का आह्वान कर रहे थे।
 
गौरतलब है कि 129 लोगों की जान लेने वाले 13 नवंबर के पेरिस आतंकी हमले के लिए आईएस ने जिम्मेदारी ली थी। (भाषा)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :