'पद्मावत' अमेरिका में हाउसफुल, मलेशिया में प्रतिबंधित

पुनः संशोधित सोमवार, 29 जनवरी 2018 (20:48 IST)
ह्यूस्टन। भारत के कई क्षेत्रों में विरोध के बावजूद अमेरिका के विभिन्न सिनेमाघरों में संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' को देखने के लिए काफी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। बड़ी तादाद में लोग इस फिल्म को सामान्य एवं थ्री डी दोनों प्रारूपों में देख रहे हैं। वहीं दूसरी ओर मलेशिया सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को अपने यहां प्रतिबंधित कर दिया है।

अकेले ह्यूस्टन में यह फिल्म सभी एएमसी सिनेमाघरों में हाउसफुल चल रही है। फिल्म प्रदर्शित होने के साथ ही इसके एक दिन में 24 शो चलाए जा रहे हैं। शनिवार तक फिल्म 34, 88, 239 डॉलर की कमाई कर चुकी है। इसने कमाई के मामले में बॉलीवुड सिनेमा के अब तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

मलेशिया में 'पद्मावत' को किया प्रतिबंधित : मलेशिया सेंसर बोर्ड ने संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' को देश में प्रतिबंधित कर दिया है, क्योंकि यह फिल्म इस्लाम की संवेदनशीलता को प्रभावित करती है। नेशनल फिल्म सेंसरशिप बोर्ड के चेयरमैन मोहम्मद जम्बेरी अब्दुल अजीज ने कहा था कि इस भव्य फिल्म के प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जा सकती है, क्योंकि इससे देश के मुसलमान नाराज हो सकते हैं।

अखबार फ्री मलेशिया ने अजीज के हवाले से कहा है, इस फिल्म की कहानी इस्लाम की संवेदनशीलता को प्रभावित करती है। मुस्लिम बहूल वाले मलेशिया में यह अपने आप में चिंता का एक विषय है। यह फिल्म मलिक मोहम्मद जायसी के काव्य 'पद्मावत' के आधार पर बनाई गई है।

अजीज के हवाले से खबरों में कहा गया है कि फिल्म के वितरकों ने प्रतिबंध के खिलाफ अपील दायर की है। फिल्म अपील्स कमेटी में इस मामले की सुनवाई 30 जनवरी को होगी।
(भाषा)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :