फेसबुक की बल्ले-बल्ले, डाटा लीक विवाद के बाद हुआ यह बड़ा फायदा...

सैन फ्रांसिस्को| पुनः संशोधित गुरुवार, 26 अप्रैल 2018 (12:20 IST)
सैन फ्रांसिस्को। डेटा लीक मामले में आलोचनाओं का सामना कर रही सोशल मीडिया कंपनी के मुनाफे में जनवरी - मार्च तिमाही में तेज उछाल आया है। उपभोक्ताओं की संख्या में इजाफा और विज्ञापन में मजबूत वृद्धि दर्शाता है कि निजता विवाद का फेसबुक के तिमाही लाभ और आय पर कोई असर नहीं पड़ा है।
वर्ष 2018 की पहली तिमाही में फेसबुक का मुनाफा पिछले वर्ष की इसी अवधि से 63 प्रतिशत बढ़कर 5 अरब डॉलर रहा। वहीं, आलोच्य अवधि में उसकी आय 49 प्रतिशत बढ़कर 11.97 अरब डॉलर हो गई।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने कहा, 'महत्वपूर्ण चुनौतियों का सामना करने के बावजूद 2018 में हमारे कारोबार की मजबूत शुरुआत हुई।'

कंपनी के तिमाही नतीजे जारी होने के बाद फेसबुक के शेयर 4.7 प्रतिशत चढ़कर 167.33 डॉलर पर पहुंच गए।

फेसबुक के मासिक स्तर पर सक्रिय उपयोगकर्ताओं की संख्या पिछले वर्ष के मुकाबले 13 प्रतिशत बढ़कर 2.2 अरब डॉलर हो गई है।

फेसबुक के मजबूत तिमाही परिणाम ऐसे समय आए हैं जब कंपनी निजता के मामले में घिरी हुई है। ब्रिटिश कंसल्टेंसी कंपनी कैंब्रिज एनालिटिका ने आठ करोड़ 70 लाख से अधिक फेसबुक उपयोगकर्ताओं के निजी डाटा का गलत इस्तेमाल करने का खुलासा हुआ है। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :