बिना जॉब के एक घंटे में लाखों की कमाई

पुनः संशोधित शुक्रवार, 10 नवंबर 2017 (12:53 IST)

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली चेल्सी अपने ही घर में बैठकर मात्र एक घंटे में 8 लाख रुपए
तक कमा लेती है। आश्चर्य की बात है कि हाथ में कोई जॉब नहीं फिर भी घर बैठे एक घंटे में लाखों कमा रही है यह लड़की। कैसे ?
चेल्सी एक घंटे वीडियो गेम खेलने के करीब 8 लाख रुपए लेती हैं।
z
उनके कुल 35 लाख फोलॉअर्स भी हैं और सब्स्क्रिप्शन, विज्ञापन और प्रायोजन के जरिए उन्हें करीब 8 लाख तक मिल पाते हैं। कुछ लोग तो अपने शौक छोड़कर कोई काम करने लग जाते हैं लेकिन चेल्सी ने अपनी पसंद के काम-वीडियो गेम खेलने-को ही अपना काम बना लिया है। ऑनलाइन पर उनकी पहचान एक्समिंक्स की है।
वीडियो गेम खेलकर कमाती हैं लाखों रुपए
ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली चेल्सी को किसी ऑफिस में बैठकर कंप्यूटर के सामने काम करना बिलकुल पसंद नहीं था। इसलिए वे कमाने के लिए कोई दूसरी फील्ड देख रही थीं जिसमें वे आराम से पैसा कमा सकें और इसके बाद उन्हें ऑनलाइन वीडियो गेम से पैसा कमाने का आइडिया आया।

जिसके बाद उन्होंने वीडियो गेम खेलना शुरू कर दिया। चेल्सी एक घंटे वीडियो गेम खेलने के करीब 8 लाख रुपए लेती हैं। उनके कुल 35 लाख फोलॉअर्स भी हैं जो उनके खेल का लुत्फ उठाते हैं। जब वे यह गेम खेल रही होती हैं, उस वक्त लोग गेम लाइव देखते हैं। के दौरान सब्स्क्रिप्शन, ऐड और स्पॉन्सर मिलने के चलते उन्हें करीब 8 लाख तक मिल पाते हैं।

चेल्सी को पार्टीज करने का काफी शौक है, वे सोशल मीडिया पर इनकी अपनी कई फोटोज भी अपलोड करती रही हैं। उन्होंने फार्मेसी में डिग्री ली है लेकिन उनको जॉब नहीं करनी थी। उनका कहना है कि जितनी कमाई वे गेमिंग से कर लेती हैं उतनी वह जॉब करके कभी नहीं कर पातीं। यही नहीं, इस कमाई से वे अपने पूरे परिवार का भी खर्चा उठा लेती हैं और लोगों के कल्याण के लिए वह इन पैसों से चैरिटी भी करती हैं।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :