ब्राजील में 26 मंजिला इमारत जलकर खाक, एक की मौत

पुनः संशोधित मंगलवार, 1 मई 2018 (22:54 IST)
सांकेतिक फोटो

साओ पाउलो। मध्य के सबसे बड़े शहर साओ पाउलो में मंगलवार को लगने से एक जलकर खाक हो गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की हो गई और तीन अन्य लापता हैं।


साओ पाउलो के दमकल विभाग के अधिकारी लेफ्टिनेंट आंद्रे एलियास ने स्थानीय ग्लोबो टीवी को बताया कि आग इमारत की छठी मंजिल पर लगी और देखते ही देखते उसने पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया। दमकलकर्मियों ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक इमारत पूरी तरह से जल गई। इस इमारत से लगी एक अन्य इमारत को भी सुरक्षा कारणों से खाली करा लिया गया है।

एक दमकलकर्मी ने बताया कि आग लगने के कारण के बारे में फिलहाल पता नहीं चल पाया है। हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका है। उन्होंने कहा कि तीन व्यक्ति लापता हैं। ग्लोबो टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, इस इमारत में पहले कार्यालय था, लेकिन किसी वजह से यह खाली पड़ी थी। सात साल पहले अवैध कब्जा करके इसमें कम सेक में 150 लोग रह थे। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :