इनकी 12 फ़ीट लंबी मूंछ देखकर आप भी शरमा जाएं

'खबर ज़रा हटके' में आज आपको बताते हैं एक ऐसे किसान के बारे में जिनके अजीब शौक ने उन्हें पॉपुलर कर दिया और दुनियाभर में इनके इस शौक के चलते उन्‍हें पहचान मिल गई है। दरअसल ये उत्तर प्रदेश के आगरा के रहने वाले किसान हैं और इनका नाम है रमेशचंद्र कुशवाहा।
रमेशचंद्र को जितना प्यार अपने खेतों से है उतना ही अपनी मूंछों से भी है। अपने खेतों के साथ-साथ वे अपनी मूंछों की भी बहुत देखभाल करते हैं। रमेशचंद्र को अपनी मूंछें इतनी पसंद हैं कि उन्होंने उसे कभी कटवाया ही नहीं और आज उनकी मूंछें 12 फ़ुट के आसपास लंबी हो गई हैं। उनके रखने के इसी शौक ने उन्हें आज अलग पहचान दिला दी है। जो कोई उनकी 12 फ़ुट लंबी मूंछ देखता है तो हैरान रह जाता है। आखिर रमेशचंद्र का कारनामा ही इतना अद्भुत है।
रमेशचंद्र ने लंबी मूंछें रखने के अपने शौक को जुनून में ढाल दिया और नतीजा यह हुआ कि 25 साल से वे इन मूंछों का ख्याल रख रहे हैं और इतनी लंबी मूंछों को सहेजना कतई आसान नहीं था, लेकिन उन्‍हें अपनी लंबी मूंछ से इतना प्रेम था कि वे दिल लगाकर अपनी मूंछों की सेवा करते रहे।
लेकिन अब बड़ी हैरत की बात ये है कि रमेशचन्द्र की इस अद्भुत आन, बान और शान को रिकॉर्ड्स बुक्स में सही तौर पर जगह नहीं मिल पाई है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :