इंदौर में मंदबुद्धि नाबालिग को घर बुलाकर किया दुष्कर्म, आरोपी हिरासत में

पुनः संशोधित शुक्रवार, 24 अगस्त 2018 (13:12 IST)
इंदौर। इंदौर में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। हीरानगर थाना क्षेत्र में एक 13 वर्षीय मंदबुद्धि बालिका के साथ पड़ोस में रहने वाले 40 वर्षीय व्यक्ति ने घर बुलाकर दुष्कर्म किया।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म, जान से मारने की धमकी और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है। घटना गुरुवार शाम करीब साढ़े पांच बजे की है। घटना का पता तब चला जब बालिका अपने घर में नहीं दिखी और उसकी बहन उसे ढूंढती हुई पड़ोस में पहुंची।

काफी देर तक जब बालिका नहीं मिली तो उसकी बड़ी बहन ने पड़ोस में रहने वाले परिवार से पूछा तो उन्होंने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। इस बीच बहन द्वारा आवाज देने पर आरोपी के मकान की दूसरी मंजिल से बालिका बदहवास हालत में बाहर आई। यह देखकर बहन घबरा गई। बहन ने उससे पूछा तो उसने बताया कि आरोपी ने बहाने से उसे ऊपर बुलाया और उसके साथ दुष्कर्म किया।

जब बालिका के माता-पिता ने पूछा तो उसने बताया कि आरोपी उसके साथ पहले भी दुष्कर्म कर चुका है। इस पर गुस्साए परिजन बालिका को लेकर शाम करीब सात बजे हीरा नगर थाने पहुंचे और मामला दर्ज कराया।

इधर पुलिस थाने पर 3 घंटे तक बालिका से पूछताछ कर लिखा-पढ़ी करती रही। इस दौरान परिजन ने थाने के अंदर जाने की कोशिश की तो उन्हें रोक दिया गया। उनका उनका कहना था कि बालिका ठीक से बोलने में सक्षम नहीं है, हमारी मौजूदगी में वह खुलकर बता सकती है। इसके बावजूद पुलिस ने नहीं सुनी।

इस बीच, पीड़िता के परिजन शुक्रवार को DIG और विधायक रमेश मेंदोला से मिले और एफआईआर ठीक से नहीं लिखने व मेडीकल सही ढंग से नहीं कराने की शिकायत की।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :