जल्द आ रहा है तीन तलाक पर आधारित उपन्यास

वर्तमान में ट्रिपल तलाक का मुद्दा काफी सुर्ख‍ियों में है और एक गंभीर विचारणीय विषय भी। ट्रिपल तलाक अपने आप में कई सवाल खड़े करता है जिसमें मूलभूत प्रश्न जैसे - इसका हल क निकलेगा, मुस्लिम महिलाओं को उनका सही हक आखिर कब मिलेगा आदि शामिल है। ट्रिपल तलाक सिर्फ मुस्लिम समुदाय से जुड़ा प्रश्न ही नहीं, बल्कि महिलाओं की स्थिति और उनके हक से जुड़ा विषय है, जिससे लंबे समय से मुस्लिम महिलाएं जूझ रही हैं। लेकिन अब इसे व्यापक नजरिए से देखा जा रहा है।

के मुद्दे का आखिर हल क्या है, और मुस्लिम महिलाएं आखिर कैसे और कब तक इससे निबट पाएंगी, इसका जवाब अब तक नजर नहीं आ रहा। एक मुस्लिम उपन्यासकार और लेखक होने के नाते अजहर साबरी भी तलाक के विषय पर अब मुस्लिम महिलाओं के साथ खड़े हैं और उनकी आने वाली भी तीन तलाक व बाल विवाह विषय पर आधारित होगी।

अजहर साबरी के अनुसार तीन तलाक पर कोई स्थायी होना चाहिए, ताकि कोई भी सिर्फ तीन बार तलाक कहकर सब कुछ खत्म कर सके। वे यूनिफार्म सिविल कोर्ट के भी पूर्णत: पक्षधर हैं।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :