चाय और वाइन के शौकीनों के लिए खुशखबरी


प्रेमियों और के शौकीनों के लिए एक अच्छी खबर यह है, कि अब आपको पीने के लिए इन दोनों में से किसी एक को नहीं चुनना होगा। आप सोच रहे होंगे, ऐसा कैसे हो सकता है, पर ऐसा हो चुका है! जी हां अब आपको चाय और वाइन का मजा मिल सकता है एक ही घूंट में।
दरअसल बात यह है कि हाल ही में वैज्ञानिकों ने भारतीयों को ध्यान में रखते हुए एक विशेष प्रकार की वाइन बनाई है जिसे चाय से तैयार किया गया है। असम में टोकलाई टी रिसर्च इंस्टीट्यूट यानि टीआरए के 5 वैज्ञानिकों ने मिलकर इस वाइन को चाय से तैयार किया है।
 
हिन्दुस्तान टाइम्स की एक खबर के अनुसार इस वाइन को बनाने के लिए पूर्ण रूप से ऑर्गेनिेक ग्रीन टी का प्रयोग किया गया है जो के लिए बेहद लाभकारी है और शुगर लेवर को कंट्रोल करने,सर्दी जुकाम व डिमेंशिया से बचाने में भी सहायक है। 
इस आविष्कार में एक और बहुत अच्छी बात यह है कि इन वैज्ञानिकों ने एक नहीं बल्कि तीन प्रकार की वाइन तैयार की है जिनमें सीटीसी वाइन, ऑर्थोडॉक्स वाइन और ग्रीन टी वाइन शामिल हैं। तो अब आपके पास इस वाइन को पीने के लिए तीन-तीन विकल्प भी मौजूद हैं। 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :