जेब में रख सकेंगे प्रिंटर, मोबाइल हो जाएगा कनेक्ट

Last Updated: गुरुवार, 14 सितम्बर 2017 (22:41 IST)
नई दिल्ली। आजकल लोग फोटो खींचना ज्यादा पंसद करते हैं और ऐसे ही लोगों को ध्यान में रखकर कंप्यूटर इत्यादि बनाने वाली कंपनी एचपी (हैवलेट पैकर्ड) ने जेब में समा जाने वाला एक ‘स्प्रोकेट’ पेश किया है। इससे लोगों को अपने मोबाइल में रखी गई फोटों का प्रिंट लेने में आसानी होगी।
कंपनी का यह उपकरण भारत में पर 8,999 रुपए में उपलब्ध होगा। यह अमेरिका, चीन और ऑस्ट्रेलिया के बाजारों में पहले से मौजूद है। कंपनी के भारतीय परिचालन के वरिष्ठ निदेशक (प्रिंट कारोबार) राज कुमार ऋषि ने कहा कि आजकल फोटो लेने के लिए स्मार्टफोन एक प्रमुख उपकरण बन गए हैं, लेकिन लोग इन फोटो के प्रिंट के लिए अब स्टूडियो नहीं जाते हैं और जन्मदिन या अन्य जुड़ी फोटो को भूल जाते हैं। उन्होंने कहा कि प्रिंट की हुई कोई भी फोटो आपकी यादों को हर बार देखने पर ताजा कर देती है और इसी को ध्यान में रखते हुए जेब में आराम से फिट हो जाने वाले इस को पेश किया गया है। (भाषा)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :