FIFA WC 2018: कहीं मेजबान ही न हार जाए उद्घाटन मैच, जो कभी हुआ नहीं

पुनः संशोधित गुरुवार, 14 जून 2018 (16:32 IST)
मोस्कोके इतिहास को अगर उठा कर देखें तो मेजबान कभी भी नहीं हारा है। गरूवार को शुरु होने वाले फीफा विश्वकप के लिए यह आंकड़ा की टीम के लिए सुखद तो है लेकिन दबाव बढ़ाने वाला भी। 
इससे पहले मेजबान टीम के सामने कमतर टीमें भिड़ी है इसलिए यह आंकड़ा बना हुआ है। लेकिन आज रूस की टीम सऊदी अरब से भिड़ेगी। फीफा रैंकिंग को देखा जाए तो सऊदी अरब रूस से 20 पड़ती है। जहां रूस की रैंक 70 हैं वही सऊदी अरब की रैंक 67 है। 
 
हालांकि रैंकिंग से रूस इतना परेशान नहीं है जितना परेशान साउदी अरब से हुए पिछले मैच से है। अभ्यास मैच में रूस बमुश्किल टर्की से मैच बराबर कर पाया था। वहीं सऊदी  अरब का भी फॉर्म अच्छा नहीं है। टीम पेरू जैसी टीम से 0-3 से हार चुकी है। 
 
विश्वकप मैचों को देखें तो रूस का प्रदर्शन साऊदी से बेहतर है। रूस की टीम 40 मैचों में अब तक 17 मैच जीत चुकी है और 15 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। 8 मैच ड़्रा हुए हैं। वहीं सऊदी अरब 13 में से सिर्फ 2 मुकाबले जीत पायी है और 9 में हार चुकी है। 2 मुकाबले ड्रॉ हुुुए हैं। 
 
टीमें:
 
रूसःइगोर एकिनफीव, मारियो, फर्नांडीज, फेडोर कुद्रेयाशोव, सर्जेई इग्नशविच, यूरी जिरकोव, रोमन जोबनिन, डालेर कुजयायेव, एलन डाजगोव, एलेक्सांद्रे सेमडोव, एलेक्सांद्रे गोलोविन, फेडोर समोलोव।
 
सऊदी अरबःअब्दुल्ला अल-मयूफ, ओसामा हवसावी, उमर हवसावी, यासिर अल-शाहरानी, मोहम्मद अल-बारिक, अब्दुल्ला ओटिफ, सलमान अल-फराज, याहया अल शिहरी, तौसिर अल-जासिम, सलेम अल-दोसारी, फहाद अल-मोलाद।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :

सेक्स के मामले में उत्तर भारतीय आगे

सेक्स के मामले में उत्तर भारतीय आगे
नई दिल्‍ली। भारत में सेक्‍स लाइफ पर हुए एक सरकारी सर्वेक्षण में चौंकाने वाले तथ्‍य सामने ...

न दाढ़ी वाले न हट्टे-कट्टे, ऐसे मर्द हैं खूबसूरत महिलाओं की ...

न दाढ़ी वाले न हट्टे-कट्टे, ऐसे मर्द हैं खूबसूरत महिलाओं की पहली पसंद
पुरुषों में हमेशा ही इस बात कि उत्सुकता होती है कि महिलाओं को आखिर कैसे मर्द पसंद आते ...

किम ने न्यूड बॉडी बॉटल में परफ्यूम लॉंच किया

किम ने न्यूड बॉडी बॉटल में परफ्यूम लॉंच किया
न्यू यॉर्क । अमेरिका में फैशन और ब्यूटी के बाजार की लीडिंग लेडी कही जाने वाली किम ...

दुनिया का पहला लिंग, अंडकोष ट्रांसप्लांट

दुनिया का पहला लिंग, अंडकोष ट्रांसप्लांट
बाल्टीमोर, मैरीलैंड। पिछले दिनों अमेरिका में दुनिया का पहला सफल लिंग और अंडकोष ...