FIFA WC 2018 : अर्जेंटीना के अभ्यास के दौरान दिखी मैसी के लिए दीवानगी

पुनः संशोधित मंगलवार, 12 जून 2018 (15:26 IST)
ब्रोनित्सी (रूस)। अर्जेंटीना की फुटबॉल टीम विश्व कप की तैयारियों के मद्देनजर यहां अपने शिविर में अभ्यास के लिए पहुंची तो लगभग 400 प्रशंसक टीम के दिग्गज खिलाड़ी लियोनेल मैसी की झलक पाने के लिए जुट गए। टीम ने सोमवार को एक घंटे के सत्र में भाग लिया, जहां बार्सिलोना के इस खिलाड़ी का प्रशंसकों ने 'मैसी, मैसी' का नारा लगाकर स्वागत किया।

कई दिनों की कड़ाके की ठंड और बादलों की आंखमिचौली के बाद निकली धूप में स्थानीय लोगों ने मास्को के दक्षिण-पूर्व में स्थित ब्रोनित्सी की अस्थाई दर्शक दीर्धा से मैसी के खेल का लुत्फ उठाया। विश्व कप शुरू होने से पहले ही अर्जेंटीना की टीम को वेस्टहैम के मिडफील्डर मैनुएल लंजिनी के चोटिल होने से झटका लगा है।

लंजिनी के घुटने में गंभीर चोट लगी है। जिनकी जगह टीम में एंजो पेरेज को जगह मिली है। चोटिल एवर बानेगा भी पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं और 16 जून को टीम के पहले मैच से पूर्व सेविल्ला के मिडफील्डर के खेलने पर संशय बना है। बनेगा को यहां अकेले अभ्यास करते हुए देखा गया। यहां पहुंचे दर्शकों को मैसी के मुखौटे, बार्सिलोना और अर्जेंटीना के झंडे के साथ देखा गया।
अभ्यास सत्र के खत्म होते ही कई युवा प्रशंसकों ने पांच बार साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का बेलोन डियोर खिताब जीतने वाले मैसी को ऑटोग्राफ के लिए घेर लिया। रूस में अर्जेंटीना के राजदूत अर्नेस्टो लागोरियो भी टीम के अभ्यास सत्र को देखने पहुंचे। (वार्ता)


और भी पढ़ें :