#Demonetization1year नोटबंदी का एक साल : सोशल मीडिया पर संग्राम

Last Updated: बुधवार, 8 नवंबर 2017 (12:02 IST)
नई दिल्ली। नोटबंदी को एक वर्ष हो चुका है। भाजपा जहां इस दिन को काला धन विरोधी दिवस के रूप में मनाकर नोटबंदी के फायदे गिना रही है, वहीं इसे काला दिवस के रूप में मना रही है।

नोटबंदी को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने अलग-अलग राय दी। कुछ लोग नोटबंदी पर सरकार का समर्थन कर रहे हैं। तो कांग्रेस और राहुल गांधी को भी सोशल मीडिया पर समर्थन मिल रहा है। आम आदमी पार्टी भी यहां धोखा दिवस मनाती दिख रही है।

हालांकि यहां पक्ष और विपक्ष दोनों को ही करारे हमलों का सामना करना पड़ रहा है। जहां एक और कांग्रेस से काला दिवस मनाने को लेकर सवाल पूछे जा रहे हैं। तो दूसरी तरफ सत्ता पक्ष से नोटबंदी के दौरान हुई मौतों को लेकर भी हिसाब पूछा जा रहा है।


उल्लेखनीय है कि नोटबंदी के बाद बैंकों के बाहर कतारें लग गई थीं। लोगों को नोटों को जमा कराने और नए नोट निकालने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। इस दौरान कई लोगों की मौत भी हो गई था।
नो

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :