दो बड़े झटकों के बाद सौरव गांगुली ने टीम इंडिया के लिए की यह भविष्यवाणी

Last Updated: गुरुवार, 20 जून 2019 (10:18 IST)
कोलकाता। वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर रही इस वक्त 2 बड़े खिलाड़ियों के चोटिल होने से थोड़ी परेशान है। बाएं अंगूठे में फ्रेक्चर होने की वजह से शिखर धवन विश्व कप से बाहर हो गए हैं जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी फिटनेस समस्या से जूझ रहे हैं। पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भविष्यवाणी की है कि झटकों के बावजूद भारतीय टीम इतनी मजबूत है कि विश्व कप सेमीफाइनल में जरूर पहुंचेगी।
9 जून को जब ओवर के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतक जड़ने वाले शिखर धवन के अंगूठे में चोट लगी थी, तब लगा था कि यह गंभीर नहीं है, लेकिन एमआरआई करने पर पता चला कि यह वाकई गंभीर चोट हैं और फिर अंगूठे पर प्लास्टर चढ़ा दिया गया।

जब टीम इंडिया के प्रबंधन को लगा कि धवन जल्दी ठीक नहीं होने वाले हैं तो बुधवार को उनके बाहर होने का ऐलान कर दिया गया। धवन की चोट से विराट कोहली चिंचित थे ही कि इसी बीच पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को भारतीय गेंदबाजी के मुख्य अस्त्र भुवनेश्वर भी हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण मैदान से बाहर चले गए।

समझा जा रहा है कि भुवनेश्वर की सेवाएं भारतीय क्रिकेट टीम को आने वाले 2-3 मैचों में नहीं मिलने वाली है। विश्व कप में भारत को अगला मैच 22 जून को अफगानिस्तान से होगा जबकि 27 जून को भारत की टक्कर वेस्टइंडीज से, 30 जून को इंग्लैंड से, 2 जुलाई को बांग्लादेश से और 6 जुलाई को श्रीलंका से होगी।

गांगुली ने कहा कि शिखर धवन के बाहर होने का यह बड़ झटका है, लेकिन भारत ने पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराया। भारतीय टीम फार्म में है। उन्होंने कहा कि चोट पर किसी का वश नहीं है लेकिन भुवी की गैर मौजूदगी में विजय शंकर ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। यह टीम मजबूत है और सेमीफाइनल तक जरूर पहुंचेगी।

 

और भी पढ़ें :