World Cup Final में शतक और जीत हासिल कर केन विलियम्सन बन सकते हैं...

Last Updated: शनिवार, 13 जुलाई 2019 (18:59 IST)
लंदन। केन विलियम्सन रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व कप के फाइनल में 1 रन बनाने के साथ ही अपने नाम एक अहम विश्व रिकॉर्ड दर्ज कर लेंगे।

अपनी कप्तानी में न्यूजीलैंड को उतार-चढ़ाव के बाद विश्व कप फाइनल में पहुंचाने वाले और टीम के शीर्ष स्कोरर विलियम्सन एक विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले कप्तान बनने से मात्र 1 रन ही दूर हैं। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे और अपनी टीम के शीर्ष स्कोरर विलियम्सन फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ एक रन बनाते ही एक विश्व कप सत्र में सर्वाधिक रन बनाने वाले कप्तान बन जाएंगे।

फिलहाल कीवी खिलाड़ी के नाम मौजूदा विश्व कप में 9 मैचों में 91.33 के औसत से कुल 548 रन हैं और वे पूर्व श्रीलंकाई कप्तान माहेला जयवर्धने के एक विश्व कप में सर्वाधिक रनों के मामले में बराबरी पर हैं। हालांकि विलियम्सन का ओवरऑल रिकॉर्ड जयवर्धने से बेहतर है क्योंकि उन्होंने इस आंकड़े को पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ी से 3 कम पारियों में छुआ है।

विलियम्सन विश्व कप के किसी भी सत्र में 500 से अधिक रन बनाने वाले 4 कप्तानों में से एक हैं। यदि वे फाइनल में शतकीय पारी खेलते हैं तो वह बतौर कप्तान एक विश्व कप में सर्वाधिक शतक के मामले में पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली के बराबर संयुक्त शीर्ष पर पहुंच जाएंगे। गांगुली ने वर्ष 2003 विश्व कप में तीन शतक लगाए थे और वे बतौर कप्तान यह उपलब्धि पाने वाले अभी शीर्ष खिलाड़ी हैं।
रॉस टेलर के बाद विलियम्सन न्यूजीलैंड के दूसरे अन्य बल्लेबाज भी हैं जिन्होंने एक विश्व कप सत्र में 500 से अधिक रन बनाए हैं। यदि वे अपनी टीम को विश्व विजेता बनाते हैं तो वे न्यूजीलैंड को आईसीसी वनडे विश्व कप का खिताब दिलाने वाले भी पहले कप्तान बन जाएंगे।

 

और भी पढ़ें :