इंग्लैंड को 3-0 से हराया तो भारत बनेगा वनडे रैंकिंग में नंबर वन

Last Updated: मंगलवार, 10 जुलाई 2018 (23:56 IST)
दुबई। और के बीच 12 जुलाई से नॉटिंघम में शुरू हो रही तीन वनडे मैचों की सीरीज में नंबर एक पोजिशन दांव पर रहेगी। भारत यदि इस सीरीज को 3-0 से जीतता है तो वह इंग्लैंड को नंबर एक से अपदस्थ कर शीर्ष स्थान पर पहुंच जाएगा। भारत ने गत दो मई को इंग्लैंड को अपना शीर्ष स्थान गंवाया था। यदि इंग्लैंड सीरीज को 3-0 से जीतता है तो वह अंक तालिका में 10 अंकों की बढ़त बना लेगा।


ने इंग्लैंड से हाल ही में तीन मैचों की ट्वंटी-20 सीरीज 2-1 से जीती थी। आईसीसी की एकदिवसीय रैंकिंग में अगले डेढ़ महीनों में बदलाव की उम्मीद है क्योंकि इस दौरान 10 टीमें अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान की मेजबानी करनी है जबकि वेस्टइंडीज़ ने भी बंगलादेश की मेजबानी करनी है। श्रीलंका अपने घर में दक्षिण अफ्रीका से खेलेगा और हॉलैंड की टीम नेपाल से दो मैच खेलेगी।

भारतीय कप्तान विराट कोहली 909 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर है और वह पाकिस्तान के से 96 अंक आगे हैं। विराट अपनी पोजिशन मजबूत करने के इरादे से उतरेंगे। गेंदबाजी में नंबर एक गेंदबाज़ भारत के जसप्रीत बुमराह उंगली की चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हो गए हैं जिससे अन्य गेंदबाज़ों को शीर्ष स्थान के लिए फासला कम करने का मौका मिलेगा। (वार्ता)


और भी पढ़ें :