क्लार्क ने गेंदबाजी से काउंटी में दिखाया कमाल, तीन दिग्गज बल्लेबाजों को पहुंचाया पैवेलियन

पुनः संशोधित सोमवार, 23 जुलाई 2018 (15:36 IST)
में और के बीच चल रहे मैच में लंकाशायर टीम के ने अपनी गेंदबाजी से कमाल कर दिया। र्क्लाक ने दो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कप्तानों और एक स्थापित अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज को आउट कर हैट्रिक ली है। क्लार्क ने जिनको अपना शिकार बनाया उनमें इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जो रूट, न्यूजीलैंड के कप्तान और इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट में चौथी रैंकिंग पर मौजूद इंग्लैंड के धाकढ़ बल्लेबाज जॉनी बैरस्टो शामिल थे।

क्रिकेट जगत में इस हैट्रिक को अब तक कि सबसे बेहतरीन हैट्रिक में से एक माना जा रहा है क्योंकि आमतौर पर ऐसा कम ही होता है कि एक घरेलू क्रिकेट टीम के गेंदबाज ने दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज को आउट किया हो। इस गेंदबाज ने दुनिया के नंबर तीन, नंबर चार और नंबर 16 रैंकिंग के बल्लेबाज को आउट किया। इस
हैट्रिक की आज दुनियाभर में चर्चा हो रही है। उल्लेखनीय है कि रूट, विलियमसन और बैरस्टो तीनों ने मिलकर 14,000 टेस्ट रन बनाए हैं।
इस मैच में रूट ने 19 गेंदों पर केवल 22 रन बनाए थे, जिसमें 3 चौके क्लार्क की गेंदों पर लगे थे। लेकिन इसके बाद क्लार्क ने रूट को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया और उसकी अगली ही गेंद पर केन विलियमसन को भी एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। इसके बाद अगली ही गेंद पर जॉनी बैरस्टो बाहर जाती गेंद को किनारा दे बैठे जिन्हें उन्हीं के इंग्लैंड टीम के साथी जोस बटलर ने कैच कर हैट्रिक पूरी करवा दी।

1 अगस्त को भारतीय टीम इंग्लैंड के साथ होने जा रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलेगी। इससे पहले इंग्लैंड भारत को तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से हरा चुकी हैं। वहीं भारत ने उसे टी-20 सीरीज में 2-1 से हराया था। रूट जहां इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान हैं वहीं जॉनी बैरस्टो भी इंग्लैंड के प्रमुख बल्लेबाज हैं।
इंग्लैंड के लिए खुशी की बात यह है कि इस समय तीनों ही बल्लेबाज अपने अच्छे फॉर्म में चल रहे है, ने हाल ही में भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में दो बार शतक जड़ा है। वहीं केन विलियमसन ने भी आईपीएल 2018 में बेहतरीन प्रदर्शन कर सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप हासिल की थी। उससे पहले भी उन्होंने
वेस्टइंडीज के खिलाफ न्यूजीलैंड के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। वहीं जॉनी बैरस्टो ने भारत के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में छोटी और उपयोगी पारियां खेली थीं।
फोटो साभार फेसबुक


और भी पढ़ें :